MP : यूट्यूब पर नकली नोट बनाने का तरीका सीख बाजार में चलाई नोट, तीन आरोपी गिरफ्तार : तीन लाख रुपये के नकली नोट बरामद

 

MP : यूट्यूब पर नकली नोट बनाने का तरीका सीख बाजार में चलाई नोट, तीन आरोपी गिरफ्तार : तीन लाख रुपये के नकली नोट बरामद

इंदौर। नकली नोटों के साथ गिरफ्तार आरोपितों ने चौंकाने वाली जानकारी दी है। कम पढ़ा-लिखा होने के बावजूद आरोपित हूबहू नोट बना लेते थे। आरोपितों ने यूट्यूब से नोट बनाने का तरीका सीखा था। नोटों की पहचान न हो इसलिए हाट बाजार, शराब दुकान, कलाली और ठेलों पर चलाते थे। पुलिस उन एजेंटों की तलाश में जुटी है जो आरोपितों से सस्ते नोट लेकर बाजार में चलाते थे। कनाड़िया थाना टीआइ आरडी कानवा ने जांच के लिए दल गठित किया है।

गोरखधंधे का पर्दाफाश : फर्जीवाड़ा करने वाली चिटफंड कंपनी के वाहन जप्त, MP में 21 शाखाएं और मिलीं

डीआइजी हरिनारायणाचारी मिश्र के मुताबिक आरोपित लखन पुत्र रामप्रसाद कचोले निवासी सवासड़ा (नेमावर), हरिओम पुत्र रामअवतार तंवर निवासी कुमुंदगांव (खातेगांव) और विक्की उर्फ विक्रम पुत्र मोजीराम निवासी अतरसमा को रिमांड पर लिया जाएगा। गिरोह तक पहुंचने की शुरुआत विक्की से हुई थी। उसे एक वाइन शॉप के समीप से उस वक्त पकड़ा जब वह नोट चलाने की फिराक में आया था। 50 हजार रुपये के नकली नोट पकड़ने पर पूछताछ हुई तो लखन व हरिओम का नाम कबूला।

कोरोना मरीजों के लिए राहत की खबर : MP में वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल, निजी स्कूल के शिक्षक को लगाई गई पहली वैक्सीन

एसआइ अविनाश नागर की टीम ने लखन के घर दबिश देकर नोट छापने की सामग्री व नोटों के साथ पकड़ लिया। आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि नोट बनाने का यूट्यूब पर सीखा और इसके लिए बेहतरीन गुणवत्ता वाले कागज, स्याही और कलर प्रिंटर खरीदा। नोट असली जैसे लगे इसके लिए बीच में चमकीली झालर चिपकाई थी। टीआइ के मुताबिक आरोपित दसवीं और चौथी तक ही पढ़े हैं। इसलिए नोटों की सीरीज नंबर, मोटाई और अन्य चीजों पर ध्यान नहीं दे पाए थे।


हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FACEBOOK PAGE INSTAGRAMGOOGLE NEWS ,TWITTER

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे 

Related Topics

Latest News