REWA : प्रशासन ने कसा शिकंजा : सतना से UP जा रहे 11 ट्रक चाकघाट में पकड़ाए : चालक फरार


रीवा. मुख्यमंत्री के आदेश के बाद जिले में खनिज माफिया की कमर तोडऩे का अभियान जारी है। मंगलवार को भी गिट्टी का अवैध परिवहन कर सतना से उत्तर प्रदेश जा रहे 11 ट्रक चाकघाट में पकड़े गए। दोपहर खनिज और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई को देख गिट्टी का परिवहन कर रहे ज्यादातर ट्रक चालक वाहनों को छोड़ कर फरार हो गए। पकड़े गए ट्रकों का ग्रुप हर माह खजाने को लाखों का झटका दे रहा है। इधर, कार्रवाई की सूचना से रास्ते में ही कई ट्रक जगह-जगह खड़े हो गए हैं। 


सतना से भोर में रीवा होकर जा रहे थे यूपी 
मंगलवार को भोर में सतना से दर्जनों की संख्या में ट्रक गिट्टी लोडकर उत्तर प्रदेश जा रहे थे। रास्ते में कोहरे के कारण चाकघाट पहुंचने में देर हो गई। जिससे आधा दर्जन से अधिक ट्रक चालकों ने रास्ते में ही वाहनों को जगह-जगह खड़ी कर दिए। सूचना पर खनिज अमला चाकघाट पहुंचा। प्रभारी खनिज इंस्पेक्टर वीर सिंह ने मय अमले के साथ गिट्टी से भरे ट्रकों की जांच शुरू कर दी। चाकघाट के निकट हाइवे पर चेकिंग देख ज्यादातर ट्रक चालक वाहनों को खड़ाकर भागने लगे। कुछ ट्रकों के चालक मौके पर ही पकड़े गए। 


खनि निरीक्षक की सूचना पर चाकघाट टीआई पहुंचे 
खनि निरीक्षक की सूचना चाकघाट टीआई भी मौके पर पहुंचे। खनिज और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में सतना से गिट्टी का अवैध परिवहन कर रहे दस ट्रक मौके पर पकड़े गए । जबकि कई ट्रक रास्ते में ही दाएं-बाएं छिप गए हैं। खनिज अमले ने देरशाम तक वाहनों का इंतजार किए। लेकिन, नहीं आए। खनि इंपेक्टर ने टीआई चाकघाट की मदद से वाहनों को साइट में खड़े कराकर संबंधित थाने की पुलिस को सुपुर्द कर दिया है। पकड़े गए सभी वाहन संचालकों के खिलाफ जुर्माना की कार्रवाई का प्रस्ताव जिला प्रशासन को भेजा जाएगा। कार्रवाई के दौरान खनिज अमले के साथ ही चाकघाट की पुलिस भी मौजूद रही। 


पकड़े गए ये 11 ट्रक 
खनिज निरीक्षक के मुताबिक चाकघाट में सतना से यूपी जा रहे ट्रक नंबर यूपी-50सीटी 3327, यूपी-50 सीटी-1713, यूपी-50बीटी-8986, यूपी 50-बीटी-5169, यूपी-70-एफटी-9219, यूपी-50बीटी-8999, यूपी-50-सीटी 1537, यूपी 50-सीटी 3787, यूपी-62एटी 8106, यूपी-50-बीटी 7578।

Powered by Blogger.