रात में लगा लें घर में बना ये पेस्ट, सुबह चेहरा चमकेगा चांदी की तरह


आज के समय में जितना टैलेंट होना जरूरी है उतना ही खुबसूरत दिखना भी मायने रखता है वहीं खासकर लड़कियों के अंदर सुंदरता उनका कॉफिडेंट बढ़ाता है और वो हर क्षेत्र में बढ़ चढ़कर हिस्‍सा लेती है। यही कारण है कि लड़कियां खासकर अपने चेहरे को लेकर काफी सींसीयर होती है। अपनी सुंदरता बढ़़ाने के चक्‍कर में महंगे महंगे प्रोडक्‍ट खरीदती है पर उसका कोई असर उनपर नहीं होता है इतना ही नहीं कई बार तो ऐसा भी होता है कि वो किसी तरह से आपके स्‍कीन पर साइड इफेक्‍ट कर जाते हैं जो कि और ज्‍यादा समस्‍या का विषय बन जाता है।




सामग्री : चावल का आटा, मिल्‍क पाउडर या मैदा, कॉफी पाउडर, गुलाब जल, बॉडी लोसन।
 
इस घोल को बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक कटोरी लेनी होगी उसमें एक चम्मच बॉडी लोसन, एक चम्चम मिल्क पाउडर अगर आपके पास मिल्‍क पाउडर नहीं है तो आप मैदे का प्रयोग कर सकते हैं, इसके साथ एक चम्मच चावल का आटा, आधा चमच कॉफी पाउडर और एक चमच में थोड़ा गूलाब जल इन सभी को अच्‍छे से फेंट लें और फिर पेस्‍ट तैयार कर लें। अब जब ये अच्‍छे से मिक्‍स कर के लगा लें।



इसे लगाने के बाद आपको फैसियल करवाने की भी कोई जरूरत नहीं है क्योंकि हमने इसमें बॉडी लॉसन, मिल्क पाउडर और चावल का प्रयोग किया है जो कि स्किन में वाइटमिन की कमी को दूर करता है। पेस्ट को चेहरे पर अच्छे से लगा लें और 20 मिनट तक के लिए छोड़ दें! बता दें कि इसे इसतेमाल करने से आपको असर दिख जाएगा। हफ्ते में एक से दो बार ऐसा करने से आप बेहद खूबसूरत दिखने लगेगे।


Powered by Blogger.