अगले आदेश तक इन शहरों में जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू, प्रशासन ने जारी किया निर्देश


अहमदाबाद: कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से गुजरात के इस शहर में जारी रात के कर्फ्यू को सोमवारको अगले आदेश तक बढाने की घोषणा की गयी है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी । अहमदाबाद में एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 306 नए मामले सामने आने के बाद यह कदम उठाया गया। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार गुजरात में वायरस के सबसे अधिक 52,030 मामले यहीं सामने में आए हैं।

तमंचे के बल पर युवको ने डांसरों से करवाया डांस, उसके बाद किया रेप का प्रयास, पुलिस ने खदेड़कर 5 को किया गिरफ्तार

इससे पहले 23 नवम्बर को सात दिसम्बर तक रात का कर्फ्यू लगाया गया था। शहर के पुलिस आयुक्त संजय श्रीवास्तव ने सोमवार सुबह जारी की गई एक नई अधिसूचना में अगले आदेश तक रात का कर्फ्यू बढ़ाने की घोषणा की। आदेश में कहा, ‘‘ सात दिसम्बर से अगले आदेश तक रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा।’’ उसने कहा, ‘‘ लोग इस अवधि में घर में रहे। इस अवधि में वे सड़कों या सार्वजनिक स्थानों पर पैदल या वाहन लेकर न निकलें’

क्या फिर लगेगा 15 दिन का लॉकडाउन, सरकार ने खुद बताई सच्चाई

अधिनसूचना में पुलिस, नागरिक सुरक्षा, केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल, दमकल एवं आपातकालीन सेवाएं, होमगार्ड, मीडिया संगठनों, एटीएम संचालन और निजी सुरक्षा एजेंसियां को इस दौरान कर्फ्यू से छूट दी गयी है । दूध और पानी के वितरण, डॉक्टरों, चिकित्सा कर्मियों और एलपीजी आपूर्ति को भी रात के कर्फ्यू के दायरे से बाहर रखा गया है। आदेश के अनुसार, इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ भादंवि की धारा 188 और आपदा प्रबंधन अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसी तरह का रात का कर्फ्यू राजकोट, वडोदरा और सूरत में भी 21 नवम्बर से जारी है।

Powered by Blogger.