MP : इंदौर में लगातार बढ़ रही संक्रमित मरीजों की संख्या, सुदामा नगर बना हॉट स्पॉट : 44 दिन में मिले 298 नए मरीज

इंदौर। इंदौर शहर में कोविड संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अब शहर में 80 से ज्यादा इलाके ऐसे हैं जहां 100 से अधिक पॉजिटिव अब तक मिल चुके हैं। शहर के सर्वाधिक टॉप 5 इलाकों में पिछले 44 दिन में सुदामा नगर व विजय नगर क्षेत्र में यह संख्या तेजी से बढ़ी है। शहर की सबसे बड़ी कॉलोनी सुदामा नगर में पिछले 44 दिन में सर्वाधिक 298 नए मरीज मिले हैं। रविवार को शहर के हॉट स्पॉट की जारी सूची में सुखलिया में अब तक 900 पॉजिटिव मिल चुके हैं। यहां पिछले आठ माह में 919 मरीज मिल चुके हैं। शहर में 135 इलाके ऐसे हैं जहां 50 से ज्यादा मरीज मिले हैं। इंदौर, महू व आसपास की 1076 कॉलोनियों में अब तक 45451 मरीज मिल चुके हैं।

दिल का रिश्ता : पति को हुआ कैंसर तो 13 साल पहले जुदा हुई पत्नी ने थामा हाथ

स्वास्थ्य विभाग की जिला डाटा प्रबंधक अपूर्वा तिवारी के मुताबिक प्रदेश स्तर पर इंदौर में सबसे ज्यादा सैंपलिंग की जा रही है। यही वजह है कि शहर में हर स्तर पर पॉजिटिव मरीजों की पहचान कर पा रहे हैं। शहर के जो टॉप पांच इलाके हैं उनका क्षेत्र काफी विस्तृत है। इस वजह से भी ये सर्वाधिक संक्रमित इलाकों में टॉप पर हैं।

कोरोना वैक्सीन लगाने की तैयारियां शुरू, 50 साल से अधिक आयु के लोगों को लगेगा यह टीका

हॉट स्पॉट में जो भी इलाके टॉप फाइव बने हुए हैं उनका क्षेत्रफल काफी बड़ा है। इन इलाकों में मरीजों के संक्रमित आने के बाद आसपास के लोगों की रेंडम सैंपलिंग करवाई जाती है। यही वजह है कि यहां पर संक्रमित ज्यादा संख्या में मिल रहे हैं। - डॉ. अमित मालाकार, कोविड नोडल अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग

Powered by Blogger.