MP : यात्रीगण कृपया ध्यान दें : महू से रीवा के बीच सात दिसंबर से दौड़ेगी स्पेशल ट्रेन

 

MP : यात्रीगण कृपया ध्यान दें : महू से रीवा के बीच सात दिसंबर से दौड़ेगी स्पेशल ट्रेन

इंदौर । रेलवे द्वारा सात दिसंबर से डॉ. भीमराव आंबेडकर नगर स्टेशन (महू) से रीवा के बीच में स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू किया जाएगा। यह ट्रेन सप्ताह में तीन दिन चलेगी।

कोरोना अलर्ट : शादी समारोह में अपनत्व प्रदर्शित न करें; लोग दूल्हा-दुल्हन को छूने से बचें, ऑनलाइन भेजे गिफ्ट और शगुन

रेलवे अधिकारियों के अनुसार महू से इस ट्रेन (नंबर 01704) का संचालन सात दिसंबर से शुरू होगा, जबकि रीवा से इस ट्रेन 01703 संचालन छह दिसंबर से ही शुरू हो जाएगा। महू से इसका संचालन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को होगा, जबकि रीवा से इसका संचालन गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को होगा। ट्रेन का संचालन इलेक्ट्रॉनिक इंजन से किया जाएगा। इसमें सभी श्रेणी के मिला कर 22 कोच होगें। कोरोनाकाल में बंद हो चुकी ट्रेनों को रेलवे को फिर से शुरू कर रहा है।

7 दिसंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी कमिश्नर, पुलिस महानिरीक्षक, कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षकों अपटेड लेंगे मुख्यमंत्री 

इसी क्रम में लगातार ट्रेन शुरू हो रही है। पिछले कुछ दिनों रेलवे ने इंदौर राजेन्द्र नगर स्पेशल और महू प्रयागराज स्पेशल ट्रेन को शुरू किया है। कुछ और ट्रेन जल्द ही शुरू की जा सकती है। अभी इंदौर से एक दर्जन से अधिक ट्रेन चल रही है, जबकि लॉकडाउन के पहले तक 50 से अधिक ट्रेन चलती थी।

एक अनोखा कलेक्टर, जिसने अपने ऊपर सहित विभाग से संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर भी लगाया जुर्माना, 1लाख से भी अधिक हुई जुर्माना राशि

500 किलोमीटर के किराए पर विचार की मांग

इधर इंदौर- महू रेल यात्री संघ ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिख कर अपने निर्णय को बदलने का कहा है। रेलवे ने दो दिन पहले एक आदेश जारी किया था, जिसमें स्पेशल ट्रेन में यात्री कहीं भी उतरे उसे न्यूनतम 500 किलोमीटर का किराया देना जरूरी होगा। यात्री संघ के अनिल ढ़ोली ने बताया कि ट्रेन में आम आदमी सफर करता है कोरोनाकाल में आदमी वैसे ही आर्थिक परेशानी से जूझ रहा है। ऐसे में यह निर्णय लोगों को परेशान होना पड़ेगा।


हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FACEBOOK PAGE INSTAGRAMGOOGLE NEWS ,TWITTER

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे  

Related Topics

Latest News