किसानों ने MUMBAI-DELHI एक्सप्रेस-वे का काम रुकवाया : जानिए वजह

 

किसानों ने MUMBAI-DELHI एक्सप्रेस-वे का काम रुकवाया : जानिए वजह

रतलाम। रतलाम जिले के जावरा के पास से गुजर रहे मुंबई-दिल्ली एक्सप्रेव वे (हाईवे) के निर्माम के चलते ग्राम लालाखेड़ा के करीब पचास किसानों के खेतों पर आने-जाने की समस्या खड़ी हो गई है। गांव से खेतों पर जाने के लिए कोई सीधा रास्ता नहीं बचा है। रास्ता बंद होने से किसानों को आवागमन में परेशानी हो रही है। इससे किसानों में रोष है। आक्रोशित किसानों ने वैकल्पिक रास्ता देने की मांग को लेकर शनिवार सुबह निर्माणाधीन मार्ग पर पहुंचकर निर्माण में लगे सारे वाहनों को रोककर काम बंद करवा दिया और धरना देकर प्रदर्शन किया। अधिकारियों के आश्वासन के बाद करीब तीन घंटे बाद प्रदर्शन खत्म किया गया।

ALSO READ MORE : ठंड के मौसम में सेक्स के लिए ये हैं बेस्ट टाइम 

किसान भगतराम पाटीदार, सत्यनारायण पाटीदार, किशनदास, राधेश्याम शर्मा सहित बड़ी संख्या में किसान जावरा-उज्जैन टू-लेन बायपास के पास निर्माणाधीन एक्सप्रेस-हाईवे पर पहुंचे और वाहनों को रोककर धरने पर बैठ गए। इससे निर्माण कार्य ठप हो गया। औद्योगिक क्षेत्र थाना प्रभारी जनक रावत, तहसीलदार बामनिया व प्रोजेक्ट मैनेजर वहां पहुंचे और किसानों से चर्चा की। किसानों ने नारेबाजी करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया और बताया कि सड़क का निर्माण होने से गांव व खेत दो हिस्सों में बंट गए है।

ALSO READ MORE : अपने पार्टनर को रखना चाहते हैं खुश तो सर्दी के दिनों में जमकर करें सेक्स 

करीब पचास किसानों की 500 बीघा से ज्यादा जमीन दूसरे हिस्से में चली गई है, जहां गांव से उन्हें जाने के लिए कोई रास्ता नहीं बचा है। रास्ता नहीं होंगा तो वे खेतों पर पहुंचकर खेती कैसे करेंगे। क्या अपनी जमीन खाली छोड़ दे। उन्हें खेतों पर जाने के रास्ता दिया जाए। अधिकारियों ने कहा कि एसडीएम को मौके पर बुलाओ, उनसे चर्चा करेंगे और जब तक वैकल्पिक रास्ता नहीं मिलेगा, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। अधिकारियों ने उन्हें बताया कि एसडीएम छुट्टी पर है, सोमवार या मंगलवार तक आएंगे। प्रोजेक्ट मैनेजर ने कहा कि खेतों पर जाने के लिए जल्द ही वैकल्पिक मार्ग बनाया जाएगा और काम भी जल्द शुरू कर दिया जाएगा। किसानों ने चेतावनी दी है कि सोमवार तक काम शुरू नहीं किया गया तो वे फिर आंदोलन करेंगे।

Related Topics

Latest News