REWA : कोविड टीकाकरण की तैयारियों में लापरवाही न बरतें : भण्डारण स्थान पर 24 घण्टे सुरक्षाकर्मी रहेंगे तैनात : रीवा कमिश्नर

कोरोना से बचाव के लिये कोविड टीकाकरण रीवा संभाग में 16 जनवरी से निर्धारित टीकाकरण केन्द्रों में शुरू किया जाएगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग तथा टीकाकरण से जुड़े विभागों द्वारा व्यापक तैयारियां की जा रही हैं। कमिश्नर रीवा संभाग राजेश कुमार जैन ने कमिश्नर कार्यालय में आयोजित बैठक में कोविड टीकाकरण तैयारियों की समीक्षा की।

TRS कालेज में 20 जनवरी को आयोजित होगा रोजगार मेला : युवक- युवतियों के लिए सुनहरा मौका : मेले में आयेगी 21 कंपनियां

कमिश्नर ने कहा कि रीवा संभाग के चारों जिलों में प्रथम चरण में 34 हजार 218 व्यक्तियों को कोविड से बचाव के टीके लगाए जाएगे। कोविड वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित तथा प्रभावी है। सभी स्वास्थ्यकर्मी निर्भय होकर कोरोना टीकाकरण कराए। कोविड टीकाकरण में स्वास्थ्यकर्मी तथा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता शामिल हैं। इन सभी का पंजीयन किया जा चुका है। टीकाकरण के लिए पंजीकृत मोबाइल नम्बर पर संदेश प्राप्त होगा। केवल पंजीकृत व्यक्तियों को ही टीके लगाए जाएगे। निर्धारित टीकाकरण केन्द्रों में प्रशिक्षित कर्मचारी तैनात करें। शासन द्वारा निर्धारित प्रोटोकाल का पूरी तरह से पालन करते हुए टीकाकरण करें। कोविड टीकाकरण की तैयारियों में किसी तरह की कोताही न बरतें। बैठक में कमिश्नर ने कहा कि संयुक्त संचालक स्वास्थ्य पूरे संभाग में कोविड वैक्सीन पहुंचाने के लिए आवश्यक प्रबंध करें। रीवा संभाग के लिए वैक्सीन जबलपुर से प्राप्त होगी। जिलों तक वैक्सीन लेकर आने सुरक्षित भण्डारण तथा वितरण की व्यवस्थाए कराए। कोविड वैक्सीन की सुरक्षा के लिए संभागीय स्टोर, जिला स्टोर तथा वैक्सीन परिवहन के दौरान सशा सुरक्षाकर्मी तैनात कराए। जिन स्थानों पर वैक्सीन का भण्डारण किया जाएगा । वहां भी 24 घण्टे सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे।

बड़ी खबर : रीवा में आज रात पहुँचेगा जिंदगी का टीका : संभाग को मिले 57 हजार 380 डोज

टीकाकरण की सभी तैयारियां पूरी

बैठक में संयुक्त संचालक स्वास्थ्य डॉ. पटेल ने बताया कि संभाग के चारों जिलों में कोविड वैक्सीन टीकाकरण की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। संभाग के रीवा जिले में 11965, सतना में 11312, सीधी में 6400 तथा सिंगरौली जिले में 4541 व्यक्तियों को कोविड से बचाव के टीके लगाए जाएगे। इसके लिए 366 टीकाकरण सत्र आयोजित किए जाएगे। प्रत्येक टीकाकरण केन्द्र में लगभग 100 व्यक्तियों का टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोविड वैक्सीन प्राप्त करने के लिए जिलेवार वाहन तथा वैक्सीन स्टोर कीपर तैनात किए गए हैं। वैक्सीन के सुरक्षित भण्डारण की सभी व्यवस्थायें कर ली गई हैं। बैठक में मेडिकल कालेज के प्रभारी डीन डॉ. मनोज इंदुलकर, उप संचालक डॉ. एनपी अग्निहोत्री, उप संचालक डॉ. संजीव शुक्ला, डॉ. एसपी गर्ग, उप संचालक सतीश निगम तथा अन्य चिकित्सा अधिकारी उपस्थित रहे।

PM मोदी ने रीवा को दी एक और नई सौगात : केवड़िया से रीवा के लिये 16 जनवरी को नई ट्रेन के लिए मिली हरी झंडी

Powered by Blogger.