MP : बड़ी खबर : रीवा में आज रात पहुँचेगा जिंदगी का टीका : संभाग को मिले 57 हजार 380 डोज

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंच चुकी है. इंडिगो की फ्लाइट से पहली खेप भोपाल पहुंची है. रीवा में आज रात पहुंचेगा जिंदगी का टीका वही संभाग को मिले 57 हजार 380 डोज रात 8 बजे जबलपुर से रीवा पहुंचेगी वैक्सीन की पहली खेप। जबलपुर तक वैक्सीन को हवाई जहाज से गत दिवस लाया गया था।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम में राजधानी भोपाल पहुंची कोरोना वैक्सीन की पहली खेप : अब जिलों में भेजे जाएंगे टीके

पहली खेप में 94 हजार डोज भेजे गए हैं. वैक्सीन की सुरक्षा के लिए पुलिस व प्रशासन द्वारा कड़े इंतजाम किए गए हैं. एयर कार्गो से वैक्सीन को संभागीय डिपो के लिए रवाना किया गया. पुलिस की फॉलो वाहन के साथ वैक्सीन भेजी गई है. संभागीय डिपो से कुछ देर बाद जेपी अस्पताल के कोल्ड स्टोरेज में वैक्सीन रखवाई जाएगी. इसके बाद आज देर शाम व कल भोपाल संभाग के अन्य जिलों में वैक्सीन भेजी जाएगी. बता दें कि 16 जनवरी से भोपाल समेत पूरे मध्य प्रदेश में कोरोना का टीकाकरण शुरू होगा.

PM मोदी ने रीवा को दी एक और नई सौगात : केवड़िया से रीवा के लिये 16 जनवरी को नई ट्रेन के लिए मिली हरी झंडी

वैक्सीनेशन के लिए तय शेड्यूल के मुताबिक 16 जनवरी से 1 दिन में 8 से 10 हज़ार लोगों को वैक्सीन लगाने की तैयारी है. शुरुआती दौर में फ्रंट लाइन वॉरियर को वैक्सीन लगाने का काम किया जाएगा. इसके साथ ही रजिस्ट्रेशन की जिम्मेदारी सरकारी अधिकारियों की होगी. जिस व्यक्ति का रजिस्ट्रेशन है उसी को टीकाकरण किया जाएगा. 16 से 22 जनवरी के बीच में टीकाकरण होगा.

बैक की नौकरी छोड़ दूसरो को रोजगार दे रहा युवा उद्यमी : करोड़ो का टर्नओवर : पढ़िए अभिषेक चंदानन के इस सफलता की कहानी

पहले ही चरण में 30 हज़ार स्वास्थ्य कर्मियों को टीकाकरण किया जाएगा. उसके बाद फ्रंटलाइन वर्कर और उसके बाद दूसरे लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. एक सेंटर पर करीब 100 लोगों को वैक्सीन लगाने की तैयारियां की गई हैं.

हर रोज 4 हजार हेल्थ वर्करों को दी जाएगी कोरोना वैक्सीन की डोज

फर्स्ट फेस में अवकाश और दूसरे टीकाकरण के दिन कोरोना की वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी. 16, 18, 20 और 23 जनवरी को वैक्सीन के फर्स्ट फेस को खत्म कर दिया जाएगा. 3 से 5 दिन में टीकाकरण की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. वैक्सीनेशन को लेकर भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बैठक ली.

रोजगार दिलाने के बहाने रीवा के मजदूरों को माफिया ने जयपुर में बनाया बंधक : कलेक्टर इलैयाराजा टी के हस्तक्षेप से माफिया के चंगुल से मुक्त हुए मजदुर


हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FACEBOOK PAGE INSTAGRAMGOOGLE NEWS ,TWITTER

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे  

Powered by Blogger.