MP : इंदौर के परिवार ने जयपुर जाकर लगवाया वैक्सीन

इंदौर में अभी तक कोविड वैक्सीन आई नहीं है लेकिन इसके पहले ही इंदौर के रोबोट चौराहे के पास गुरू नगर में रहने वाले विजय शर्मा अपने मां व पिता के साथ जयपुर में जाकर वैक्सीन लगवा चुके है। अभी इन्हें पहला डोज ही लगा है और 22 जनवरी को यह वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाने फिर से जयपुर जाएंगे। इसके पूर्व आठ दिसंबर को इंदौर के भवानीपुर कॉलोनी में रहने वाले मनोज राय और उनकी पत्नी पूजा राय ने भोपाल जाकर कोविड वैक्सीन का टीका लगावाया था। मंगलवार को वो भोपाल में वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाएंगे।

पीएससी द्वारा घोषित राज्य सेवा परीक्षा 2020 का सिलेबस जारी : परीक्षा में सफल होने के लिए 40 प्रतिशत अंक अनिवार्य

दूसरी ओर जयपुर में वैक्सीन का पहला डोज लगवाकर आए 23 वर्षीय विजय शर्मा स्टूडेंट है। उन्होंने बताया कि अखबार में पढ़कर उन्हें सूचना मिली की जयपुर में वैक्सीन लगवाने के लिए वालेंटियर नहीं मिल रहे हैं। ऐसे में उन्होंने जयपुर के डॉक्टरों से संपर्क कर खुद और अपने परिवार को वैक्सीन लगवाने का निर्णय लिया। विजय 22 दिसंबर को जयपुर पहुंचे और उन्होंने वहां के महाराजा अग्रसेन हॉस्पिटल में वैक्सीन लगवाया। उनके पिता दामोदर शर्मा और मां पुष्पा शर्मा ने 27 दिसंबर को जयपुर जाकर वैक्सीन लगवाया। इसके अलावा उनके सेंधवा में रहने वाले मामा के लड़के अशोक लाटा को भी बुलावाकर वैक्सीन लगवाया।

शुरुआत में हाथ में हुआ हल्का दर्द..

विजय शर्मा के मुताबिक वैक्सीन लगवाने के पहले मुझे डर लग रहा था लेकिन कोविड वैक्सीन का ट्रायल सफल हो, इस वजह से मैंने खुद को मानसिक रूप से तैयार किया और परिवार ने सपोर्ट किया। मुझे दाएं हाथ पर वैक्सीन लगाई गई तो उसके बाद हाथ में हल्का दर्द हुआ और हाथ में ठंडक महसूस हो रही थी। ऐसा लग रहा था मानों किसी ने हाथ में बर्फ की सिल्ली डाल दी है। मुझे वैक्सीन लगाए 14 दिन हो गए हैं, अब कोई परेशानी नहीं है। मेरी मम्मी ने जब वैक्सीन लगवाया तो चार दिन तक उनके हाथ में दर्द रहा था और हाथ पर काला स्पॉट भी बन गया। जिस अस्पताल में हमने वैक्सीन लगवाया। वहां के डॉक्टर मनीष कुमार जैन का हर रोज हमें फोन आता है और वे हमारी जानकारी लेते हैं। उन्होंने हमें एक डायरी भी दी है जिसमें हमें सुबह-शाम लिखना है कि हमें सिरदर्द या अन्य कोई बीमारी का लक्षण हो तो उसे लिखना है और वहां के डॉक्टरों को सूचना देना है।

Powered by Blogger.