MP : राज्य शिक्षा केंद्र : जिन शिक्षकों का प्रशिक्षण पूरा उन्हें मिले एक हजार रुपये

जबलपुर। स्कूल शिक्षा विभाग ने निष्ठा आनलाइन माड्यूल प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले शिक्षकों को एक हजार रुपये मानदेय भुगतान करने के आदेश दिए हैं। अपर मिशन संचालक राज्य शिक्षा केंद्र की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि डाइट अथवा जिन जिलों में डाइट नहीं है वहां जिला शिक्षा अधिकारी इस मानदेय का भुगतान शिक्षकों को करेंगे। शिक्षकों को 50 रुपये आइकार्ड बनवाने के​ लिए भी दिया गया जाएगा।

DOUBLE MURDER : माँ को प्रेमी के साथ देख हुआ आग बबूला, दोनों को गोली मार आरोपी फरार, शव मिले नग्न अवस्था में..

याद रहे कि स्कूल शिक्षा विभाग के आनलाइन निष्ठा प्रशिक्षण में शामिल होने वाले शिक्षकों को मानदेय भुगतान उनके खातों में किया जाना है। विभाग ने कहा कि आनलाइन खातों में राशि दी गई है। जो शिक्षकों के खाते में भेजी जाए। जिसके पश्चात उपयोगिता प्रमाण पत्र एक सप्ताह के भीतर विभाग को प्रेषित किया जाए।

नए साल के पहले सप्ताह में सोना और चांदी की कीमत में बड़ी गिरावट : जानिए कितना हुआ सस्ता

राज्य शिक्षा केन्द्र व स्कूल शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार शासकीय शिक्षकों का निष्ठा मोड्यूल के 18 प्रशिक्षण आयोजित किये गए है जो 15 अक्टूबर से 15 जनवरी तक चलने है। शासन के निर्देशानुसार इसके पश्चात शिक्षकों की ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसी की तैयारी हेतु पाटन जनपद शिक्षा केन्द्र अंतर्गत बोरिया, कन्या कटंगी व नुनसर जनशिक्षा केंद्र के शिक्षकों का आनलाइन शैक्षिक संवाद भी आयोजित किया गया। शैक्षिक संवाद में निष्ठा के प्रथम तीन मोड्यूल पर चर्चा की गई। इसमें सभी शिक्षकों ने अपनी निष्ठा डायरी में नोट किये गए बिंदुओं व उनके द्वारा मोड्यूल प्रशिक्षण के दौरान सीखे गए विषयो पर आपस मे विचार व्यक्त किये। इस दौरान प्रश्नोत्तरी का भी आयोजन किया गया जिसमें शिक्षकों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। सभी शिक्षकों ने इस तरह के संवाद आयोजित होते रहने पर प्रशंसा व्यक्त की।शैक्षिक संवाद में शिक्षकों के साथ साथ विकास खंड शिक्षा अधिकारी तरुण पंचोली, धन्य कुमार, धर्मेंद्र केवट, नीरज राजपूत, हीरालाल नाग,रघुराज सिंह, अनिल बमहानिया आदि शामिल हुए।

Powered by Blogger.