ALERT : आज से 5 जनवरी तक भारी बारिश समेत गरज और बिजली गिरने की संभावना : मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

नए साल के आरंभ में हालांकि बादल छाये रहने से सर्दी कम महसूस हो रही है लेकिन आगामी अनुमान है कि अभी ना केवल सर्दी बढ़ेगी बल्कि बारिश भी होगी। भारतीय मौसम विभाग (क्ष्ग्क़्) ने उत्तर भारत के कई हिस्सों में बारिश होने का अनुमान जताया है। राजस्थान के नदबई, नगर, देग, लक्ष्मगढ़, भरतपुर, मेंहदीपुर बालाजी में भी बारिश की संभावना है। उत्तर प्रदेश के बरसाना, नंदगांव, खतौला, गलौटी और चपरौला में भी बारिश होने का अनुमान जताया गया है। क्ष्ग्क़् ने उत्तर भारत के कई हिस्सों के लिए येलो अलर्ट जारी किया और कहा है कि अगले दो से तीन दिनों तक दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और पंजाब के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी। स्‍कायमेट वेदर के अनुसार दिल्ली एनसीआर, बागपत, पूर्व, पश्चिम, उत्तर, एनई, एनडब्ल्यू, दक्षिण, एसई, दिल्ली, फरीदाबाद, नोयडा, गाज़ियाबाद, गुरुग्राम, हापुड़, पर ओलावृष्टि के साथ हल्की बारिश हो सकती है। हरियाणा के अंबाला, भिवानी, चरखी दादरी, फरीदाबाद, फतेहाबाद, गुरुग्राम, हिसार, झज्जर, जींद, कैथल, करनाल, कुरुक्षेत्र, कुरुक्षेत्र जिलों में ओलावृष्टि के साथ हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना है। दिल्ली, हरियाणा के पलवल, होडल में आने वाले कुछ घंटों में बारिश हो सकती है। स्‍कायमेट वेदर के अनुसार उत्‍तर प्रदेश के अलीगढ़, बदायूं, बागपत, बरेली, बिजनौर, बुलंदशहर, एटा, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, ज्योतिबा फुले नगर, ओलावृष्टि , खीरी महामाया नगर, मथुरा, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, सहारनपुर, संभल, शाहदरा, शाहजहाँपुर, शाहजहाँपुर, शाहपुर में गरज और चमक के साथ बारिश हो सकती है।

गर्भधारण से बचने के वे 7 तरीके, जिनके बारे में शायद ही आप जानते होंगे..

उत्‍तराखंड के अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, डेरेन, गढ़वाल, हरिद्वार, नैनीताल, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, तेजगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ हल्की से मध्यम बौछारें देखने को मिल सकती हैं। पंजाब और चंडीगढ़ में बरनाला, बठिंडा, फरीदकोट, फतेहगढ़ साहिब, फाजिल्का, फिरोजपुर, गुरदासपुर, होशियारपुर, जालंधर, कपूरथला, लुधियाना में बारिश हो सकती है। चंडीगढ़ के मनसा, मोगा, मुक्तसर, पठानकोट, पटियाला, रूपनगर, साहिबजादा अजीत सिंह नगर, संगरूर, शहीद भगत सिंह नगर, तरनताराम पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना है। इसी तरह जम्‍मू एवं कश्‍मीर सहित लद्दाख एवं अनंतनाग, बडगाम, बांदीपोर, बारामुला, चंबा, डोडा, गांदरबल, जम्मू, कारगिल, कठुआ, किश्तवाड़ के उच्चतर स्थानों पर बारिश और गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। हरियाणा के कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, यमुनानगर, नरवाना, राजंद, भिवानी, झज्जर, रोहतक, कोसली, मातनहेल, चरखाद्री और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में अगले एक दो दिनों में गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

डॉ. महेंद्र वत्स; भारत में यौन शिक्षा को दिया बढ़ावा, सेक्स से जुड़े सवालों का देते थे चुटीले ढंग से जवाब, पढ़े..

क्ष्ग्क़् ने हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। चेतावनी दी है कि 5 जनवरी तक मध्यम और उच्च पहाड़ियों में भारी बर्फबारी और 3 से 5 जनवरी तक मैदानी और कम पहाड़ियों में गरज और बिजली गिरने की संभावना है। क्ष्ग्क़् के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली-एनसीआर के मौसम में यह बदलाव देखा गया है। बारिश होने के साथ ही तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। इसके साथ ही श्रीवास्तव ने कहा कि हल्की बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर में पारा 6 जनवरी तक बढ़ जाएगा। उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में बारिश जारी रहेगी, मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली में अगले दो से तीन दिनों में तापमान में पांच से नौ डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी।

Powered by Blogger.