REWA : आत्मनिर्भर बनें युवा : TRS कॉलेज में युवाओं को कंपनियों के मिले जॉब ऑफर लेटर

 

REWA : आत्मनिर्भर बनें युवा : TRS कॉलेज में युवाओं को कंपनियों के मिले जॉब ऑफर लेटर

रीवा। मध्यप्रदेश शासन के तकनीकी शिक्षा कौशल एवं रोजगार विभाग के तत्वाधान में जिला प्रशासन द्वारा युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जिला स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन किया गया। स्थानीय टीआरएस कालेज परिसर में मेले का शुभारंभ कन्या पूजन के साथ हुआ। रोजगार मेले में विभिन्ना्‌ा कंपनियों में चयनित युवाओं को जॉब ऑफर लेटर सौंपे गए।

खुशखबरी; रीवा वासियों को मिली एक और सौगात : दो नई यात्री ट्रेनों को मिली मंजूरी

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल से रोजगार उत्सव कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से युवाओं से संवाद स्थापित कर उनकी हौसला आफजाई की। इस अवसर पर अपने उद्बोधन में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश का रोपमैप तैयार किया गया है। किसी भी व्यक्ति के आत्मनिर्भर बन जाने से ही आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनेगा अतः प्रदेश में सरकार का मुख्य उद्देश्य है रोजगार की उपलब्धता सुनिश्चित हो। शासकीय सेवा के साथ ही निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने की दिशा में सभी प्रयास जारी है। हमारा लक्ष्‌य है कि हर माह एक लाख रोजगार के अवसर उपलब्ध हों। उन्होंने निजी कंपनियों से अपेक्षा की कि म.प्र. में निवेश के अच्छे अवसर एवं सुविधाओं का लाभ उठाते हुए उद्योग लगाए तथा स्थानीय लोगों को रोजगार में प्राथमिकता दें।

भाई ने बका से हमला कर काट दिया बहन का हाथ दर्द से कराहती रही बहन : विंध्या हॉस्टिपल में भर्ती

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वरोजगार स्थापना के लिए नई नीति बनाई जा रही है। जिससे युवाओं को स्वरोजगार स्थापन में सहूलियत होगी तथा रोजगार की नई राह मिलेगी। उन्होंने स्वसहायता समूहों को और ज्यादा सशक्त करने पर भी बल दिया। श्री चौहान ने युवाओं का आह्वान किया कि रोजगार अथवा स्वरोजगार प्राप्त कर पूरी निष्ठा व मेहनत से कार्य करें व प्रदेश को सर्वेष्ठ बनाने में योगदान दें। मुख्यमंत्री ने धार केरानी मकवाना, सतना के धनराज पयासी व शिवपुरी के हर्षवर्धनी सिसोधिया से उन्हें मिले नये जॉब के विषय में जानकारी ली व शुभकामनाएँ दी।

हर हाथ को काम

ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय प्रांगण रीवा में आयोजित जिला स्तरीय रोजगार मेले में विधायक मनगवां डॉ. पंचूलाल प्रजापति ने कहा कि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री का ध्येय है कि हर हाँथ को काम मिले। युवक,युवतियाँ रोजगार पाए तथा आत्मनिर्भर बनें। उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा रोजगार मेले के आयोजन की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह आयोजन युवाओं के लिए वरदान सावित होगा। कार्यक्रम में विधायक सेमरिया केपी त्रिपाठी ने अपने उद्बोधन में युवाओं से आह्वान किया कि पूरी कर्मठता व लगन से कार्य कर रोजगार के अवसर का लाभ उठाए। उन्होंने कहा कि संभावनाएँ असीमित हैं इनका लाभ लेकर आगे बढ़े। रीवा में विकास के साथ ही रोजगार व स्वरोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में प्राथमिकता से काम किए जा रहे हैं। इस अवसर पर कमिश्नर राजेश कुमार जैन, कलेक्टर इलैयाराजा टी व मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत स्वप्निल वानखेड़े सहित अतिथियों ने युवाओं को टोकन स्वरूप जॉब ऑफर लेटर सौंपे।

रोजगार मेले में 3158 युवाओं का हुआ प्राथमिक चयन

आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के तहत आयोजित जिला स्तरीय रोजगार मेले में 4357 युवाओं का पंजीयन हुआ । 3158 युवाओं का प्राथमिक चयन किया जाकर 1056 को आफर लेटर दिए गए। कुछ कंपनियों द्वारा प्रक्रिया पूरी होने के बाद ऑफर लेटर प्रदान किए जाएगे। उल्लेखनीय है कि मेले में पांच हजार से अधिक युवाओं ने भाग लिया। टीआरएस कालेज ग्राउंड में 27 विभिन्ना्‌ा कंपनियों के स्टाल में युवाओं ने अपने फार्म जमा किए। काउंसिलिंग के उपरांत उनका लिखित,मौखिक टेस्ट हुआ तदुपरांत चयनित युवाओं को जॉब लेटर प्रदान किए गए।

Related Topics

Latest News