REWA : खुशखबरी : यात्रियों का इंतजार खत्म, 24 जनवरी से पटरी पर दौडेगी रीवा-जबलपुर शटल : इन रूट वालों को मिली बड़ी राहत

 

REWA : खुशखबरी : यात्रियों का इंतजार खत्म, 24 जनवरी से पटरी पर दौडेगी रीवा-जबलपुर शटल : इन रूट वालों को मिली बड़ी राहत

रीवा। जबलपुर-रीवा शटल 24 से स्पेशल ट्रेन के रूप में चलेगी जबलपुर । कोरोना की वजह से बीते वर्ष लगाए गए लॉकडाउन के करीब 10 महीनों के लंबे अंतराल के बाद रेल प्रशासन ने यात्रियों की माँग को ध्यान में रखते हुए आखिरकार जबलपुर से रीवा तक चलने वाली सबसे लोकप्रिय गाड़ी जबलपुर- रीवा शटल को 24 जनवरी से चलाने का ऐलान कर दिया है। 

यात्रियों के लिए खुशखबरी : रेलवे ने फिर शुरू कीं 70 फीसद यात्री ट्रेनें : नहीं मिलेंगी ये सुविधाएं

हालाँकि जबलपुर-रीवा शटल को स्पेशल गाड़ी के रूप में चलाया जा रहा है, लेकिन ट्रेन का किराया सामान्य ही रहेगा। यह अलग बात है कि कोविड-19 के नियमों के तहत रीवा स्पेशल अब पूरी तरह से आरक्षित होगी। इससे पहले शटल में जनरल टिकट लेकर यात्री सफर करते रहे हैं। उन्होंने बताया कि रीवा शटल जबलपुर स्टेशन से सुबह 7:20 चलेगी, जो दोपहर 12:45 बजे रीवा पहुँचेगी। वहीं वापसी में ट्रेन दोपहर 2:10 बजे चलेगी और रात 8:35 बजे जबलपुर स्टेशन पहुँच जाएगी।

26 जनवरी के बाद से एक बार फिर ठंड का असर तेज, चार साल बाद जनवरी में रात का तापमान सबसे ज्यादा 15.9 डिग्री तक पहुंचा

पश्चिम मध्य रेलवे की मुख्य जनसंपर्क अधिकारी श्रीमती प्रियंका दीक्षित ने बताया कि जबलपुर-रीवा शटल, जबलपुर से रीवा मार्ग की ओर जाने वाले यात्रियों की पहली पसंद है, जो साल भर यात्रियों से जाते समय और लौटते समय फुल रहती है। 

खुशखबरी; रीवा वासियों को मिली एक और सौगात : दो नई यात्री ट्रेनों को मिली मंजूरी

यही वजह है कि पमरे प्रशासन ने पिछले दिनों रीवा शटल को चलाने के लिए प्रस्ताव बनाकर रेलवे बोर्ड को भेजा था, जिस पर विचार करने के बाद रेलवे बोर्ड ने 24 जनवरी से रीवा शटल को चलाने की मंजूरी दे दी है। रीवा शटल के चलने से प्रतिदिन कटनी की ओर सफर करने वालों के साथ पटवारा, झुकेही, पकरिया रोड, अमदरा, भदनपुर, अमदरा, मैहर, उचेहरा, सतना, कैमा, सकरिया, हिनौता रामवन, बघाई रोड, तुर्की और रीवा तक यात्रा करने वालों को भी राहत मिलेगी, क्योंकि एक लंबे समय के बाद उन्हें प्रतिदिन चलने वाली शटल की सौगात मिल रही है।

कॉलेज छात्रा को फ्लैट में ले जाकर 4 आरोपियों ने बनाया हवस का शिकार : गैंगरेप के बाद चाकू मारकर रेलवे ट्रैक पर फेंका


हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FACEBOOK PAGE INSTAGRAMGOOGLE NEWS ,TWITTER

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे

Related Topics

Latest News