SATNA : सीधी घटना के बाद मौत को न्यौता दे रही गौतम ट्रैवल्स बस, 32 सीटर में मिले 77 यात्री : जांच जारी

सतना। सीधी मे हुए बस हादसे के बाद भी बस कर्मचारी ओभर लोडिंग से परहेज नही कर रहे है, चौकाने वाली खबर यह कि सतना- गौतम ट्रैवल्स की बस जो सुबह जिगनाहट के पास पकड़ी गई .

सीधी मे हुए बस हादसे पर मुख्यमंत्री नाराज, नपेंगे कलेक्टर एसपी, अफसरों के रवैये से नाराज हुए CM

इस बस 32 सीटर बस में कुल 77 सवारियां गिनी गई, यानि कि यह बस सीधी कि दुर्घटनाकारित बस को भी पछाड़ दिया है, फिलहाल बस सिटी कोतवाली थाने में खड़ी कराई गई है, अब अंदाजा लगा लीजिए यात्री बसों का क्या हाल है, लेकिन सवाल सिर्फ बस का नही, लोग भी कही ना कही जल्दी पहुँचने के चक्कर मे जबरदस्ती भीड़ भरी बसों मे चढ़ जाते है, और खतरा मोल ले लेते है, सफर कर रहे लोगो को भी सुरक्षा का ध्यान रखना पड़ेगा. 

रीवा में 100 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल के बाद आम आदमी को बड़ा झटका : जानिए प्रदेश के आठ बड़े शहरों में दाम

इसने बड़े बस हादसे के बाद भी बस संचालक सबक लेने को तैयार नहीं हैं और अपनी मनमानी कर रहे हैं। शासन-प्रशासन के निर्देश को ठेंगा दिखाते हुए ओवरलोड सवारियां भरी जा रही है । सतना पुलिस ने कार्रवाई करते एक बस को थाना में खड़ा कराया है जिसमें 32 सीटर सवारी की जगह 77 सवारियां भरी हुई थी। सीधी हादसे के बाद पुलिस-प्रशासन कार्रवाई करने में उतर आया है इसके बावजूद बस संचालकों की ओवरलोडिंग की आदत नहीं छूट पा रही है। 

रीवा समेत 24 घंटे के भीतर कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओले गिरने की संभावना

जानकारी अनुसार जिगनाहट के पास गौतम ट्रेवल्स की बस पकड़ी गई। जहां 32 सीटर बस में 77 सवारियों को ठूसकर भरा गया था। बस को जब्त कर कोतवाली थाने में खड़ा कराया गया है। इसी तरह अन्य कई बसों को पुलिस जांच टीम द्वारा रुकवाया गया जिनमें ओवरलोड सवारी पाये जाने पर रास्तें में ही सवारियों को उतारा गया और दूसरे वाहन से उन्हें जाने की अनुमति दी गई। हाटी मोड़ के पास वैष्णवी ट्रेवल्स की बस को रोका गया जहां ओवर लोड सवारी मिली। यात्रियों को बस से उतरवाया गया। 

यात्री भी जागरुकता का दें परिचय

यात्रियों को भी यात्रा के दौरान शासन-प्रशासन के नियमों का पालन करना चाहिए। वाहनों में ओवरलोडिंग रोकने यात्रियों को समझदारी का परिचय देना होगा। ऐसे वाहनों में सवारी न करें जिसमें बैठने के लिये सीट न हो। सीट मिलने यात्रा करें अन्यथा दूसरे वाहन से सफर करें। 

सीधी मे हुए बस हादसे पर मुख्यमंत्री नाराज, नपेंगे कलेक्टर एसपी, अफसरों के रवैये से नाराज हुए CM

यदि यात्री जैसे-तैसे सफर करेंगे तो फिर दुर्घटनाओं को रोकना मुश्किल होगा। पुलिस ने यात्रियों को समझाइस देते हुए सहयोग करने की अपील की। वहीं ओवरलोड सवारी कर रहे यात्रियों को वाहन से नीचे उतारा गया जिससे यात्री भी परेशान हुए। उन्हें दूसरे वाहन न मिलने की स्थिति में पैदल चलना पड़ा।

Powered by Blogger.