SIDHI LIVE UPDATE : सीधी हादसे में अब तक 25 से ज्यादा शव बरामद किए गए, 45 से ज्यादा की मौत की आशंका, सुबह 11.45 बजे बस को निकाला

    

मध्यप्रदेश के सीधी में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। यात्रियों से भरी बस बाणसागर नहर में गिर गई। अब तक 25 के शव नहर से निकाले गए हैं। 7 यात्रियों को बचाया गया है जबकि ड्राइवर तैरकर बच निकला। उसे हिरासत में लिया है। बस में 54 यात्री सवार थे। अधिकारियों ने आशंका जाहिर की है कि मृतकों की संख्या 45 से ज्यादा हो सकती है। सुबह 11.45 बजे क्रेन की मदद से बस को बाहर निकाल लिया गया।

दर्दनाक बस हादसा : तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर नहर में गिरी, 50 से अधिक यात्री गहरे पानी में डूबे

एएसपी अंजुलता पटले ने बताया 15 शव निकाले जा चुके हैं। शेष सभी यात्रियों की मौत की आशंका है। हादसा रामपुर के नैकिन इलाके में सुबह करीब साढ़े सात बजे हुआ है। बस सीधी से सतना जा रही थी।

बाणसागर नहर में गिरी बस को क्रेन के जरिये निकाला गया बाहर, अब तक 4 के शव निकाले गए बाहर , SDRF और गोताखोरों की टीम रेस्क्यू में जुटी

जाम लगा तो ड्राइवर सड़क से संकरे रास्ते पर ले आया बस

पुलिस के मुताबिक, बस की क्षमता 32 सवारियों की थी, लेकिन इसमें 54 यात्री भर लिए गए थे। सीधी मार्ग पर छुहिया घाटी से होकर बस को सतना जाना था, लेकिन यहां जाम की वजह से ड्राइवर ने रूट बदल दिया। वह नहर के किनारे से बस ले जा रहा था। यह रास्ता काफी संकरा था और इसी दौरान ड्राइवर ने संतुलन खो दिया। झांसी से रांची के जाने वाला हाईवे सतना, रीवा, सीधी और सिंगरौली होते हुए जाता है। यहां जगह-जगह सड़क खराब और अधूरी है। इस वजह से यहां आए दिन जाम की स्थिति रहती है।

SDRF और गोताखोरों की टीम रेस्क्यू में जुटी

SDRF की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गई है। बस को क्रेन से बाहर निकाला जा रहा है। गोताखोर भी वहां मौजूद हैं। नहर में पानी का बहाव तेज होने की वजह से रेस्क्यू टीम जलस्तर कम होने का इंतजार कर रही थी। आशंका है कि तेज बहाव के चलते लोग घटना स्थल से काफी दूर बह गए होंगे। ऐहतियातन बाणसागर डैम से नहर का पानी रोक दिया गया है। नहर का जलस्तर कम करने के लिए इसके पानी को सिहावल नहर में भेजा जा रहा है।


लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए REWA NEWS MEDIA फेसबुक पेज लाइक करें

Powered by Blogger.