MP : अमेरिका में रहने वाला NRI पति ने दिया धोखा तो पत्नी ने लिया तलाक, पति ने नंबर किया ब्लाक : फिर हुआ ये

Telegram

       

ग्वालियर । कुटुंब न्यायालय के अतिरिक्त प्रधान न्यायाधीश ने तलाक के उस आवेदन को स्वीकार कर लिया, जिसमें अमेरिका में रह रहे पति से पत्नी ने तलाक मांगा था। पति अमेरिका के अटलांटा में आकांक्षा उर्फ आकी नाम की लड़की के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहता था, लेकिन ग्वालियर में शादी के दौरान उसने इस बात को छिपाया। शादी के सात दिनों तक वह कोटा में रुका, लेकिन उसने दांपत्य संबंध नहीं बनाए।

एक बार फिर कोरोना संक्रमण का खतरा मंडराया, 7 राज्यों से 90% ताजा मामले : हाई लेवल टीम रवाना

अधिवक्ता मनोज उपाध्याय ने बताया कि ग्वालियर निवासी राधा (परिवर्तित नाम) का विवाह छह फरवरी 2017 को कोटा निवासी संजीव (परिवर्तित नाम) से हुआ था। लड़का अमेरिका में रह रहा है और टीसीएस कंपनी में साफ्टवेयर इंजीनियर था। इस आधार पर विवाह किया, लेकिन विदाई के बाद राधा कोटा पहुंची, पर उसने दापंत्य संबंध नहीं बनाए। यह बात राधा ने जेठानी को बताई तो स्वजन ने उन्हें माऊंट आबू भेज दिया, वहां भी उसने संबंध नहीं बनाए। संजीव पांच मार्च 2017 तक छुट्टी लेकर आया था, लेकिन 14 दिन पहले ही यह कहते हुए अमेरिका लौट गया कि वहां पहुंचने के बाद बीजा बनवाएगा और पत्नी को ले जाएगा। अमेरिका जाने के बाद उसने राधा से संपर्क करना बंद कर दिया, नंबर भी ब्लाक कर दिए। संजीव के फेसबुक फ्रेंड के माध्यम से संपर्क किया तो पता चला कि वह अमेरिका में पहले से ही आकी नाम की लड़की के साथ रिलेशनशिप में रह रहा है। इस धोखे के बाद राधा ने नवंबर 2017 में तलाक का आवेदन पेश कर दिया।

बेरोजगारी की मार : भारत में केवल 7 फीसदी शहरी महिलाओं के पास नौकरियां, बेरोजगारी के बाद नौकरी पर बहाल होने के अवसर भी कम

राधा के अधिवक्ता मनोज उपाध्याय ने तर्क दिया कि धोखे से विवाह किया है। यह पहले से ही आकी नाम की लड़की के साथ अमेरिका में लिव इन में रह रहा था, इसलिए विवाह को शून्य घोषित किया जाए। कोर्ट ने संजीव को नोटिस भी भेजा, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया। जनवरी 2021 में कोर्ट ने एक पक्षीय आदेश जारी करने का फैसला लिया और गुरुवार को तलाक की डिक्री पास कर दी।

पिता के जेल जाने के बाद भी नहीं आया

जब राधा को अपने साथ हुए धोखे की जानकारी हुई तो कोटा में एफआइआर दर्ज कराई। धोखा देकर बेटे का विवाह करने के आरोप में पुलिस ने पिता व संजीव के खिलाफ केस दर्ज किया था। इस धोखे के बदले में पिता जेल भी गए, लेकिन संजीव अमेरिका से नहीं आया।

सोशल साइट्स पर दोस्ती : खुद को बड़ा बिजनेसमैन बताकर की दोस्ती, रिश्ता टूटा तो युवती के पर्सनल फोटो वायरल कर वसूले 4.30 लाख रुपये

वह दीपावली पर कोटा आता था, लेकिन विवाह के बाद से आना ही बंद कर दिया। पिता ने भी संजीव के लिव इन रिलेशन की बात छिपाई थी। इस बात को छिपाते हुए विवाह किया था। राधा ने आकी से बात कि तो उसने बताया कि वह उसके साथ रहता है। वह भारत तो घूमने के लिए गया था।

Powered by Blogger.