REWA : कल से रीवा से इतवारी तक चलेगी ट्रेन, वर्चुअल कार्यक्रम में रेल मंत्री दिखाएंगे हरी झंडी : ये होगी टाइमिंग

रीवा। लंबे इंतजार के बाद कल से शुरू होने वाले जलपुर-चांदाफोर्ट स्पेशल का उद्धाटन ऐन वक्त पर निरस्त कर दिया गया। इस ट्रेन को जबलपुर में अलग से कार्यक्रम आयोजित कर हरी झंडी दिखाई जाएगी। माना जा रहा है कि सांसद द्वारा श्रेय लेने के चलते ये कार्यक्रम टला है। रेल मंत्री पीयूष गोयल रविवार को अब रीवा-इतवारी ट्रेन को ही हरी झंडी दिखाएंगे। पहले दोनों ट्रेनों को एक साथ हरी झंडी दिखाने वाले थे।

खुशखबरी : कल 21 फरवरी रीवा से इतवारी के बीच दौड़ेगी नई यात्री ट्रेन : ये होगा रुट

जानकारी के अनुसार दोनों स्पेशल ट्रेनों के संचालन की घोषणा रेलवे ने पहले ही कर दी थी। सिर्फ तारीख का निर्धारण होना था। पश्चिम मध्य रेलवे की सीपीआरओ प्रियंका दीक्षित के मुताबिक दोनों ट्रेनों के संचालन में कुछ बदलाव किया गया है। रविवार को रीवा-इतवारी ट्रेन को शाम 4.30 बजे रेल मंत्री पीयूष गोयल वर्चुअल कार्यक्रम में हरी झंडी दिखाएंगे। वहीं जबलपुर-चांदाफोर्ट स्पेशल ट्रेन को बाद में शुरू किया जाएगा। इसका जबलपुर में अलग से कार्यक्रम होगा और इसमें सांसद राकेश सिंह शामिल होंगे।

सुबह पांच 5.15 बजे जबलपुर से रवाना होगी चांदाफोर्ट

ट्रेन (01753) जबलपुर से सुबह 5.15 बजे रवाना होगी। नैनपुर गोंदिया होकर दोपहर 1.50 बजे चांदाफोर्ट पहुंचेगी। वहां से उसी दिन दोपहर 2.50 बजे रवाना होकर उसी दिन रात 11.25 बजे जबलपुर आएगी। ये ट्रेन मदनमहल, नैनपुर, बालाघाट, गोंदिया स्टेशन पर रुकेगी।

24 फरवरी से नियमित चलेगी रीवा-इतवारी स्पेशल

रीवा-इतवारी स्पेशल ट्रेन (01753) 24 फरवरी से नियमित तौर पर शाम 5.20 बजे रीवा से सप्ताह में सोमवार, बुधवार व शनिवार को चलेगी। वहीं नागपुर से यह ट्रेन मंगलवार, गुरुवार व रविवार को रीवा के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन 20 कोच की होगी। ट्रेन रीवा से सतना, मैहर, कटनी, जबलपुर, कछपुरा, नैनपुर, गोंदिया होकर इतवारी पहुंचेगी।

ये होगी टाइमिंग

रीवा से शाम 5.20 बजे चलकर 9.40 बजे जबलपुर पहुंचेगी। 10 मिनट बाद नैनपुर के लिए रवाना होगी। अगले दिन सुबह 7.25 बजे नागपुर के इतवारी स्टेशन पर पहुंचेगी। फिर इतवारी स्टेशन से उसी शाम 6.30 बजे रवाना होकर सुबह चार बजे जबलपुर पहुंचेगी। यहां 10 मिनट रुकने के बाद रवाना होकर सुबह 8.30 बजे रीवा पहुंचेगी।

जल्द ही गोंदिया ट्रैक पर चलेगी मेमू

ब्रॉडगेज पर मेमू चलाने की तैयारी है। पिछले दिनों पश्चिम मध्य रेलवे के जीएम ने इसके संकेत दिए हैं। नया मेमू का रैक तैयार है। इसका ट्रायल भी हो चुका है। इस रैक में शौचालय और वॉशरूम की भी सुविधा दी गई है। ब्रॉडगेज पर प्राकृतिक नजारों को निहारने के लिए बड़ी विंडो लगी है। दोनों छोर से मेमू चलाने के लिए रेलवे बोर्ड से और मेमू रैक मांगे गए है। सिल्वर-नीले रंग के इस मेमू को नैनपुर रेलवे स्टेशन की साइडिंग पर कुछ दिनों तक खड़ा भी किया गया था।


लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए REWA NEWS MEDIA फेसबुक पेज लाइक करें

Powered by Blogger.