MP : ओंकारेश्वर मंदिर परिसर में रात दस से सुबह पांच बजे तक आमजन का प्रवेश प्रतिबंधित


खंडवा । ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था को धता दिखाकर एक युवक परिसर में लगी दानपेटी चुरा ले जाने के बाद मंदिर प्रबंधन सजग हो गया है। ट्रस्ट ने रात दस बजे से सुबह पांच बजे तक मंदिर परिसर में आम लोगों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया है। इतना ही नहीं, मंदिर में प्रवेश के मागों पर लोहे के गेट भी लगवाए जा रहे हैं।

रैगिंग और खुदकुशी के लिए उकसाने के मामले पर कॉलेज की 4 छात्राओं को पांच-पांच साल की सश्रम कारावास

ओंकारेश्वर श्रीजी मंदिर ट्रस्ट के मुख्य कार्यपालक अधिकारी और पुनासा एसडीएम चंदरसिंह सोलंकी ने बताया कि ओंकारेश्वर मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता बनाने के लिए योजना बनाई गई है। रात में शयन आरती के बाद मंदिर के पट दर्शनार्थियों के लिए बंद हो जाते हैं। ऐसे में मंदिर परिसर में आम लोगों की मौजूदगी को प्रतिबंधित किया गया है। अब सुबह पांच बजे दर्शन के लिए गेट खुलने पर ही लोग प्रवेश कर सकेंगे। इसके साथ ही मंदिर परिसर में एसएएफ के अलावा रात के समय ट्रस्ट के चार कर्मचारी सुरक्षा में तैनात रहेंगे।

IPS अफसरों के ट्रांसफर को लेकर गृह विभाग और PHQ आमने-सामने, DGP द्वारा तीन IPS अफसरों की पोस्टिंग को गृह विभाग ने किया कैंसिल

मंदिर ट्रस्ट के सहायक कार्यपालन अधिकारी अशोक महाजन ने बताया कि गत दिनों मंदिर परिसर में दानपेटी पेटी चोरी होने के बाद मंदिर ट्रस्ट समिति ने सुरक्षा के मद्देनजर यह निर्णय लिया है। मंदिर में जाने वाले आठ स्थानों पर लोहे के दरवाजे लगाकर रात्रि में दस बजे ताला लगा दिया जाएगा।

महिला को थाने में बुलाकर कर रहे थे परेशान, SP ने थाना प्रभारी सहित 3 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

इन स्थानों पर लगेंगे लोहे के गेट

ओंकारेश्वर में भीड़ नियंत्रण और रात्रि में लोगों का मंदिर में प्रवेश प्रतिबंधित करने के लिए लोहे के गेट प्रस्तावित है। इनमें भगवान आदिगुरु शंकराचार्य जी गुफा के समक्ष, अग्रवाल धर्मशाला, इमली गली से मंदिर पहुंच मार्ग, नए झूला पुल से पदगामी पुल, प्याऊ के पास, द्वारकाधीश मंदिर, शनि मंदिर के सामने कोटि तीर्थघाट से वेटिंग हॉल के सभी चढ़ाव पर लोहे के गेट रात्रि में बंद रहेंगे।

अनुकंपा नियुक्ति को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, निर्धारित योग्यता रखने वाले आश्रितों को मिलेगी नौकरी..ये होंगी शर्तें देखिए

Powered by Blogger.