पाकिस्तान ​सहित इन चार देशों की महिलाओं से शादी करने पर लगी रोक, इस देश ने पुरुषों लगाई अनोखी पाबंदी

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

        

सऊदी अरब: यह देश अपने कड़े कानूनों की वजह से दुनियाभर में जाना जाता है। इन सब के बीच सऊदी अरब ने अपने देश के पुरूषों के लिए एक और पाबंदी लगा दी है। दरअसल इस सऊदी अरब ने पुरुषों पर पाकिस्तान , बांग्लादेश , चाड और म्यांमार की लड़कियों से शादी करने पर रोक लगा दी है। पाकिस्तान की न्यूज वेबसाइट डॉन ने सऊदी अरब के मीडिया के हवाले से इस बात की जानकारी दी है।

चाणक्य नीति : ऐसे लोगों से हमेशा रहें दूर, नहीं तो धन और जीवन हो सकता है तबाह!

मिली जानकारी के अनुसार सऊदी अरब में पाकिस्तान, बांग्लादेश, चाड और म्यांमार की लगभग 5 लाख महिलाएं शादी करके आई है। लेकिन अब यहां के पुरूष इन ​देशों की महिलाओं से शादी नहीं पाएंगे। हालांकि प्रशासन ने यह भी कहा है कि अगर इन ​देशों की महिलाओं से शादी करना चाहते हैं तो उन्हें अनुमति लेनी होगी।

लड़कियों के कपड़े में हाथ डालकर लेता था सब्र का इम्तिहान, नर्सिंग छात्राओं ने सुनाया दर्द : फिर...

वहीं, जारी निर्देश के अनुसार में यह भी कहा गया है कि अगर कोई शख्स अपनी पहली पत्नी से तलाक ले लिया है तो वह 6 महीने के भीतर दूसरी शादी के लिए आवेदन नहीं कर सकता। नए नियमों के अनुसार, आवेदक की उम्र 25 साल से अधिक होनी चाहिए और उसे जरूरी दस्तावेज भी सौंपने होंगे। साथ ही उसे अस्पताल की एक रिपोर्ट अटैच करनी होगी, जिसमें ये लिखा हो कि उसकी पत्नी या तो विकलांग है, या किसी पुरानी बीमारी से पीड़ित है या फिर बांझ है। इसके अलावा अन्य दस्तावेज भी जमा करने होंगे, जिनमें फैमिली कार्ड होना चाहिए।

प्रेमिका से मिलने आए प्रेमी को ग्रामीणों ने न्यूड करके डंडे और बेल्ट से पीटकर पूरे गांव में घुमाया : फिर हुआ ये ..

Powered by Blogger.