MP में 10 मार्च से लग सकती है आचार संहिता, सभी कलेक्टर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद होगा निर्णय

Telegram


मध्यप्रदेश में 10 मार्च से आचार संहिता लग सकती है। इस पर निर्णय 6 मार्च को संभावित चुनाव आयुक्त बीपी सिंह की प्रदेश के सभी कलेक्टर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद लिया जा सकता है। प्रदेश में 407 नगरीय निकायों में चुनाव के लिए फाइनल वोटर लिस्ट 3 मार्च को जारी की जा चुकी है। अब सिर्फ आचार संहिता लागू होने का निर्णय लिया जाना शेष है।

MP में 7 साल तक वैध रहेगा कंप्यूटर दक्षता का सर्टिफिकेट, सहायक ग्रेड-3 व स्टेनों की भर्ती परीक्षाओं में शामिल होने वालों को मिलेगा फायदा

संभावना जताई जा रही है कि राज्य निर्वाचन आयोग ने निकाय चुनाव को दो और पंचायत चुनाव को तीन चरणों में कराने की तैयारी की है। कोरोना संक्रमण के कारण इस बार वोटिंग का समय 1 घंटा बढ़ाया जा रहा है। यह समय उपचुनाव के दौरान भी बढ़ाया गया था। वोटिंग सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगी।

ध्यान दें : रेलवे ने पांच गुना बढ़ाए टिकट के दाम, अब भोपाल एवं हबीबगंज स्टेशन पर 50 रुपए में मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट

मध्यप्रदेश के नगर निगम और परिषदों में एक साल से भी अधिक समय से प्रशासकीय कार्यकाल चल रहा है। सबसे पहले कमलनाथ सरकार ने चुनावों की तारीख बढ़ाई। इसके बाद शिवराज सरकार भी इसे टालती रही। इसके बाद इसे तीन महीने के लिए और आगे बढ़ाने का फैसला किया गया था। इसके खिलाफ याचिका दायर की गई, तो हाईकोर्ट ने जल्द चुनाव कराने के आदेश दिए।

शादी के पहले सोना खरीददारों को बड़ी राहत : जल्दी करें इतने रुपये सस्ता हुआ सोना

चुनाव आयोग के सूत्रों के अनुसार मतदान पूर्व सारी तैयारियां कर ली गई हैं। इसमें आरक्षण से लेकर अन्य सभी तरह की व्यवस्थाएं कर ली गई हैं। आयुक्त बीपी सिंह चुनाव की तैयारियों को लेकर 6 मार्च को शाम 4 से 5.30 बजे तक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कलेक्टर्स से चर्चा करेंगे। इसके बाद आचार संहिता लगने के साथ ही चुनावों की तारीखों की घोषणा होने की संभावना है।


लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए REWA NEWS MEDIA फेसबुक पेज लाइक करें

Powered by Blogger.