REWA : रीवा के कई इलाकों में हुई जमकर आफत की बारिश ,पड़े ओले : किसान चिंतित, खड़ी फसल पर पड़ सकता है असर

 

REWA : रीवा के कई इलाकों में हुई जमकर आफत की बारिश ,पड़े ओले : किसान चिंतित, खड़ी फसल पर पड़ सकता है असर

रीवा. रीवा में आफत की बारिश और ओला वृष्टि ने किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं। किसान परेशान हैं, इस मौसम में ओला वृष्टि से फसल को नुकसान होने का अंदेशा है।

सोहागी समीप युवक को मारी गोली फिर धारदार हथियार से हमला कर उतारा मौत के घाट : अपराधियों की धरपकड़ में जुटी पुलिस

मौसम विभाग की भविष्यवाणी सच साबित हुई और मौसम का मिजाज बदल गया। बीती रात रीवा के कई इलाकों में जमकर आफत की बारिश हुई। इस बारिश में सबसे ज्यादा चिंतित करने वाली बात ओला गिरना है। अभी भी मौसम का रुख दुरुस्त नहीं है। आसमान में बादल छाए हैं। लगता है कभी भी बारिश हो सकती है।

महाशिवरात्रि : रीवा के किला परिसर में अनादिकाल से मौजूद है ‘दुनिया का इकलौता महामृत्युंजय मंदिर’

ऐसे में किसानों का चिंतित होना लाजमी है। हाल यह कि चना, मसूर और अरहर की फसल खेतों पकी खड़ी है। गेहूं की फसल तैयार होने में अभी 15 दिन हैं। ऐसे में ये आफत की बारिश किसानों के सारे किए-धरे पर पानी फेरने जैसा ही है। अगर मौसम ऐसा ही बना रहा और ओला वृष्टि हुई तो खेतों में खड़ी फसल को ज्यादा क्षति हो सकती है।

अग्रवाल नर्सिंग होम में चिकित्सकों की लापरवाही से गयी महिला की जान : मचा हड़कंप

वैसे मौसम के मिजाज को देखते हुए कुछ किसानों ने सरसों की फसल की कटाई तेज कर दी है। लेकिन चिंता का सबब गेहूं की फसल है जो अब बस तैयार ही होने को है। ऐसे में किसानों का कहना है कि बदले मौसम के बीच जिले के नईगढ़ी, सिरमौर, त्योंथर, मउगंज व हनुमना तहसील क्षेत्र में बारिश के साथ ही चने के आकर के ओले गिरे हैं। बताया जा रहा है कि जंहा डेढ़ मिनट तक रह-रह कर ओले गिरे, तो वही 15 मिनट तक बारिश का दौर जारी रहा।


ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.comपर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182, 6262171534

Related Topics

Latest News