MP Assembly : विधानसभा में अब पहली बार विधायकों को मिलेगा प्रश्नकाल के लिए भरपूर मौका : गिरीश गौतम

Telegram

        

भोपाल। विधानसभा अब पहली बार के विधायकों को भरपूर मौका मिलेगा। विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने प्रश्नकाल में अधिक समय देने की शुरुआत कर दी है। इसका दायरा भी बढ़ाया जाएगा। वहीं, दस मार्च को विधानसभा की कार्यवाही स्थगित रहेगी। इस पर गुरुवार को कार्यमंत्रणा समिति में सहमति बन गई। बैठक में सदन में होने वाली कार्यवाही के लिए समय तय किया गया। साथ ही बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रतिदिन एक पौधा लगाने के संकल्प के तहत शुक्रवार को विधानसभा परिसर में पौधा लगाएंगे।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा, सदन की कार्यवाही नियम, प्रक्रिया और पंरपरा से ही चलेगी, मैं अपने लिए खुद चुनौती हूं

लोक लेखा समिति के सभापति बने राठौर

सत्ता परिवर्तन के बाद कोरोना संकट की वजह से लंबित विधानसभा की समितियों का गुरुवार को गठन हो गया। लोक लेखा समिति का सभापति कांग्रेस के विधायक बृजेंद्र सिंह राठौर को बनाया गया है। वहीं, नर्मदा प्रसाद प्रजापति, बाला बच्चन, पीसी शर्मा, राजेंद्र शुक्ल, रमेश मेंदोला सहित अन्य को सदस्य बनाया है।

1 माह में 4300 रुपए सस्ता हुआ सोना, बहुत ही सुनहरा मौका जानें पूरी खबर

सभापति के लिए पूर्व अध्यक्ष प्रजापति का नाम भी चर्चा में था लेकिन कांग्रेस विधायक दल की ओर से राठौर का नाम तय करके भेजा गया। इसके अलावा प्राक्कलन समिति का सभापति रामपाल सिंह, सरकारी उपक्रमों संबंधी समिति का सभापति गौरीशंकर बिसेन, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति तथा पिछड़े वर्ग के कल्याण संबंधी समिति का सभापति हरिशंकर खटीक, स्थानीय निकाय एवं पंचायतीराज लेखा समिति का सभापति अजय विश्नोई को बनाया गया है। इसके लिए विश्वविद्यालयों की सभा के लिए सदस्यों के नाम तय किए हैं।

Powered by Blogger.