कोवैक्सीन का टीका लगवाने दिल्ली ऐम्स अस्पताल पहुंचे PM नरेंद्र मोदी , नर्स से बोले 'लगा भी दी, पता ही नहीं चला'

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें


1 मार्च से देश में आम लोगों के लिए कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू हुआ। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कोरोना का टीका लगवा लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार सुबह करीब 6.25 बजे बिना किसी सुरक्षा और तामझाम के दिल्ली के ऐम्स अस्पताल पहुंचे और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन का टीका लगवाया। टीका लगवाने के दौरान पीएम मोदी मुस्कुरा रहे थे और उन्होंने असमिया गमछा पहन रखा था। पीएम मोदी को पुदुचेरी की नर्स पी. निवेदा ने टीका लगाया। साथ में केरल की नर्स की खड़ी थीं। पीएम ने लंबी दाढ़ी रखी है जो पश्चिम बंगाल के लोगों को रविंद्र नाथ टैगोर की याद दिलाते हैं। (इन चारों राज्यों में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके बाद पीएम मोदी करीब आधा घंटा वहां रहे और सात बजे रवाना होगा। इस दौरान पीएम ने वहां मौजूद स्टाफ से बात की। पीएम मोदी ने खुद अपनी यह तस्वीर ट्वीट की और वैज्ञानिकों की तारीफ की। साथ ही देशवासियों को संदेश किया कि वे भी बिना किसी भय के कोरोना वैक्सीन लगवाएं।

10वीं पास उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी : डाक विभाग में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका : जल्दी करें आवेदन

प्रधानमंत्री मोदी को टीका लगाने वाली नर्स पी. निवेदा ने कहा, सर (पीएम मोदी) को भारत बायोटैक की कोवैक्सीन लगाई गई है। दूसरा डोज 28 दिन बाद दिया जाएगा। उन्होंने पूछा कि हम कहां से हैं और वैक्सीनेशन के बाद उन्होंने कहा कि लगा भी दी और पता भी नहीं चला।

तेजी से फैल रहा कोरोना : 14 मार्च तक स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान रहेंगे बंद : रात में कर्फ्यू लागू

बता दें, देश में आज से कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू हो रहा है। इसमें 60 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों के साथ ही 45 साल के अधिक उम्र के जरूरतमंद मरीजों को टीका लगाया जाएगा। यह टीका सरकारी अस्पतालों में फ्री है, जबकि प्रायवेट अस्पतालों में इसी कीमत 250 रुपए रखी गई है।

पीएम मोदी ने लिखा यह ट्वीट

पीएम मोदी ने कोरोना का टीका लगवाने के बाद ट्वीट पर लिखा, मैंने ऐम्स में COVID- 19 वैक्सीन का अपना पहला डोज ले लिया है। याद करें कि किस तरह हमारे डॉक्टर और वैज्ञानिकों ने बहुत कम समय में कोरोना का टीका बना लिया। मैं अपील करता हूं कि जिन्हें टीका लगना है, वे बिना किसी डर के टीका लगवाएं। हम सभी को मिलकर कोरोना को भगाना है।

ध्यान दें : टीका लगवाने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद खुद तय कर सकेंगे तारीख और समय

अब 28वें दिन पीएम मोदी को इसका दूसरा डोज लगेगा। पीएम ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन का टीका लगावाया है, क्योंकि इसको लेकर भारत में कुछ सवाल उठ रहे थे। छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में इस दवा पर सवाल उठा था।


Powered by Blogger.