REWA : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये जागरूकता अभियान चलायें : पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ल

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

     

कलेक्ट्रेट सभागार में जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में पूर्व मंत्री एवं विधायक रीवा श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। रीवा में भी लगभग 10 प्रकरण प्रतिदिन आ रहे हैं। नागपुर तथा महाराष्ट्र के अन्य शहरों एवं प्रदेश के भोपाल तथा इंदौर जैसे शहरों से आने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग करायें। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये जन जागरूकता अभियान चलायें। हर व्यक्ति घर से बाहर निकलते समय मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करे। नियमित अंतराल से साबुन से हाथ धोने तथा फिजिकल दूरी बनाये रखने पर भी ध्यान दें। मास्क न पहनने वालों पर कड़ी कार्यवाही करना आवश्यक है। हमने अगर सावधानी नहीं बरती तो परिणाम गंभीर हो सकते हैं। कोरोना संक्रमण को रोकना हर व्यक्ति की जिम्मेदारी है। पूर्व मंत्री ने 60 साल से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों से कोरोना के टीके लगवाने का भी अनुरोध किया।

नेशनल लोक अदालत में चेक बांउस के प्रकरणों का होगा निराकरण

बैठक में श्री शुक्ल ने कहा कि शहर में भीड़-भाड़ को नियंत्रित करने के उपाय करें। नगर निगम तथा पुलिस विभाग के अधिकारी मिलकर यातायात को व्यवस्थित करने एवं पार्किंग स्थलों को अतिक्रमण मुक्त बनाकर व्यवस्थित करने के प्रयास करें। सिरमौर चौराहा में शीघ्र ही सब्जी-फल वालों तथा अन्य ठेले वालों के लिये स्थान चिन्हित कर बाजार व्यवस्था की जा रही है। बैठक में विधायक त्योंथर श्री श्यामलाल द्विवेदी ने कहा कि शहरी क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड तथा ग्रामीण क्षेत्र की हर पंचायत में कोरोना से बचाव का जागरूकता अभियान चलायें। इस अभियान में जनप्रतिनिधि, स्वयंसेवी संस्थायें, एनसीसी, स्काउट तथा शासकीय कर्मचारी एवं विभिन्न संगठनों की भूमिका महत्वपूर्ण होगी। धर्मगुरूओं के माध्यम से भी लोगों को कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक करें। सरकार जिले में 80 से अधिक केन्द्रों में कोरोना वैक्सीन के टीके लगवा रही है। सभी पात्र व्यक्ति कोरोना का टीका अवश्य लगवायें।

रीवा में लागू हुई धारा 144 , अगर ये काम किया तो होगी सख्त कार्यवाही

बैठक में विधायक सिरमौर श्री दिव्यराज सिंह ने कहा कि बड़े सभा-समारोहों तथा बाजार की भीड़ को नियंत्रित किया जाये। नागपुर, भोपाल तथा इंदौर से आने वाली बसों तथा ट्रेनों के यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग करायी जाये। यदि किसी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण दिखायी दें तो तत्काल उसकी जांच करायी जाये। होली तथा अन्य त्यौहारों के कारण भी प्रदेश के बाहर से बड़ी संख्या में लोग जिले में आ रहे हैं। इनकी भी जांच किया जाना आवश्यक है। बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने कहा कि हमें समय रहते कोरोना संक्रमण के प्रति सचेत होकर कठोरता से सुरक्षात्मक उपाय अपनाना है। थोड़ी सी लापरवाही बड़े संकट का कारण बन सकती है। सभी व्यापारी मास्क नियमित रूप से लगायें। दुकान में भीड़-भाड़ न होने दें। जिले में 23 मार्च को प्रात: 11 बजे तथा शाम 7 बजे सायरन बजाया जायेगा। इसके माध्यम से लोगों को मास्क पहनने तथा फिजिकल दूरी बनाये रखने के लिये प्रेरित करें।

पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ल के निवास पहुंचकर विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने की सौजन्य भेंट

बैठक में कोरोना संक्रमण रोकने के लिये दुकानों के खुलने के समय में परिवर्तन, घर में रहकर होली तथा अन्य त्यौहार मनाने, बस स्टैण्ड एवं रेलवे स्टेशन में कोरोना की जांच, कोरोना टीकाकरण को गति देने के प्रयासों पर भी चर्चा की गई। बैठक में पुलिस महानिरीक्षक उमेश जोगा, उप पुलिस महानिरीक्षक अनिल सिंह कुशवाह, पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्वप्निल वानखेड़े, नगर निगम आयुक्त मृणाल मीणा तथा जिला आपदा प्रबंधन समिति के सदस्यगण, विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Powered by Blogger.