REWA : फिर सुर्खियों में आया TRS कॉलेज : अतिथि विद्वानों द्वारा छात्राओं को भेजें जाते हैं अश्लील मेसैज

 

       REWA : फिर सुर्खियों में आया TRS कॉलेज : अतिथि विद्वानों द्वारा छात्राओं को भेजें जाते हैं अश्लील मेसैज

रीवा। टीआरएस कालेज के कुछ अतिथि विद्वानों ने संस्था को एक बार फिर से शर्मशार किया है। इस बार अभिभावकों की ओर से गंभीर आरोप लगाए गए हैं। जिस पर कालेज प्रबंधन भी कुछ स्पष्ट रूप से कह पाने की स्थिति में नहीं है। हाल ही में कई छात्राओं एवं उनके अभिभावकों की ओर से प्रभारी प्राचार्य सहित अन्य जिम्मेदार अधिकारियों से शिकायत दर्ज कराई है कि कालेज के अतिथि विद्वानों ने छात्राओं के साथ फोन पर गैर शैक्षणिक वजह के मैसेज भेजे हैं। इतना ही नहीं कुछ छात्राओं की ओर से यह भी आरोप लगाया गया है कि उन्हें परेशान करने का भी प्रयास किया जा रहा है। 

शहर के मुख्य मार्ग कॉलेज चौक से शिल्पी प्लाजा बाजार मार्ग में कई सर्विसिंग सेंटर संचालित, धडल्ले से हो रहा कार्य : लोग हो रहे परेशान

इस साल कोरोना की वजह से कालेेजों में नियमित कक्षाएं लंबे समय तक संचालित नहीं हुई हैं। आनलाइन कक्षाएं लेने के साथ ही मोबाइल में वाट्सएप पर मैसेज एवं नोट्स भेजकर पढ़ाई शुरू कराई गई थी। इस दौरान छात्राओं के मोबाइल नंबर अतिथि विद्वानों के पास तक पहुंच गए। जिसके चलते वह इसका गलत उपयोग शुरू कर दिए हैं। इस पर अभिभावकों ने कुछ दिन पहले ही आपत्ति दर्ज कराई है और चेतावनी दी है कि यदि कालेज प्रबंधन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी तो मामले को पुलिस के पास ले जाएंगे।

रीवा कलेक्टर की बड़ी कार्यवाही : शिक्षकों के नाम पर 71 लाख का फर्जी बिल भुगतान के मामले में DEO कार्यालय के दो बाबू निलंबित

कालेज की बदनामी नहीं हो इसलिए प्रबंधन ने अभिभावकों से समय मांगा है कि वह जल्द ही जिम्मेदारों से मांफी मंगवाएंगे अथवा उन पर सख्त कार्रवाई होगी। अभिभावकों की मानें तो वह भी अभी इंतजार कर रहे हैं, यदि कार्रवाई नहीं होगी तो मामले का खुलासा करेंगे। बताया जा रहा है कि एक अतिथि विद्वान पर कई छात्राओं की ओर से आरोप लगाए गए हैं। वह राजनीतिक व्यक्तियों का करीबी बताया जा रहा है।

कलेक्टर ने तलब की रिपोर्ट

यह मामला कलेक्टर इलैयाराजा टी के संज्ञान में भी आया है। जिसके चलते उन्होंने प्रभारी प्राचार्य से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है। इस मामले में सोमवार को कलेक्टर के पास टीआरएस कालेज प्रबंधन की ओर से रिपोर्ट सौंपी जाएगी। वहीं जानकारी यह भी मिली है कि एक अतिथि विद्वान द्वारा अश्लील मैसेज छात्राओं के मोबाइल पर भेजने की शिकायत सामने आने पर उससे स्पष्टीकरण लिया गया, जिस पर उसने माफी मांगी है। बीते महीने भी एक मामला सामने आया था लेकिन कालेज प्रबंधन ने उस मामले को दबाने का प्रयास किया। अब नए मामले आने से बात आगे तक बढ़ गई है। अभिभावकों ने कहा है कि ऐसे हालात में वह अपनी बेटियों को कालेज नहीं भेजेंगे।

प्रभारी प्राचार्य ने भी चुप्पी साधी

जानकारी मिली है कि इस तरह की घटना को लेकर प्रभारी प्राचार्य ने संबंधित अतिथि विद्वानों को फटकार लगाई है। साथ ही चेतावनी दी है कि कलेक्टर के पास वह कार्रवाई का प्रस्ताव भेजेंंगी। हालांकि इस मामले में प्रबंधन का पक्ष जानने की कोशिश की गई लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया है।

छात्रों से रिश्वत लेने का भी वीडियो वायरल

हाल ही में टीआरएस कालेज में अतिथि विद्वानों द्वारा छात्रों से मूल्यांकन कार्य के बदले रिश्वत लिए जाने का वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें एक महिला अतिथि विद्वान भी दिखाई दे रही है जो छात्रों से एक-एक कर रुपए ले रही है। इसी बीच किसी छात्र ने रुपए लेते हुए वीडियो बनाकर वायरल कर दिया है। इस मामले में भी प्रबंधन ने लीपापोती का प्रयास किया है। कहा गया है कि उक्त रुपए वापस करा दिए गए हैं।


ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.com पर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश  छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182, 6262171534

Related Topics

Latest News