पूरे देश में लगाया जाएगा 15 दिनों का लॉकडाउन, मोदी सरकार ने किया ऐलान? जानिए क्या है हकीकत

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना का संक्रमण के चलते हाहाकार मचा हुआ है। रोजाना प्रदेश के अलग-अलग जिलों से नए संक्रमितों और मौत के डराने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। रोजाना 100 से अधिक संक्रमितों ने मर्चुरी और श्माशानों की व्यवस्था बिगाड़ दी है। वहीं, दूसरी ओर इस संकट के समय में भी कुछ लोग सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने में लगे हुए हैं। ऐसा ही एक मैसेज इन दिनों जमकर वायरल हो रहा है।

कोरोना की दूसरी लहर का कहर : अर्थव्यवस्था पर भारी पड़ सकते हैं लॉकडाउन-पाबंदियों के फैसले

वायरल मैसेज में दावा किया जा रहा है कि भारत सरकार द्वारा 15 से 30 अप्रैल तक देश भर में लॉकडाउन लगाया जाएगा। इस वायरल मैसेज की भारत सरकार की संस्था #PIBFactCheck ने जांच की है। वहीं, वायरल मैसेज जांच की बात पता चला है कि ये मैसेज फर्जी है।

वैक्सीन चोरी का पहला मामला : जयपुर के सरकारी अस्पताल से कोवैक्सिन के 320 डोज चोरी

PIBFactCheck ने बताया है कि यह दावा #फर्जी है। भारत सरकार द्वारा #लॉकडाउन के संबंध में ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है। कृपया ऐसी भ्रामक तस्वीरों या संदेशों को साझा न करें।

Ramayan का फिर शुरू हुआ प्रसारण, नोट कीजिए चैनल का नाम और टाइमिंग

एक #Morphed तस्वीर में दावा किया जा रहा है कि भारत सरकार द्वारा 15 से 30 अप्रैल तक देश भर में लॉकडाउन लगाया जाएगा। #PIBFactCheck: यह दावा #फर्जी है। भारत सरकार द्वारा #लॉकडाउन के संबंध में ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है। कृपया ऐसी भ्रामक तस्वीरों या संदेशों को साझा न करें।

Powered by Blogger.