MP : लाखों सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा पांच फीसदी डीए का लाभ, हाथ आएगी इतनी बड़ी राशि

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

भोपाल, मध्यप्रदेश। महंगाई भत्ते का इंतजार कर रहे राज्य के लाखों कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। शिवराज सरकार प्रदेश के कर्मचारियों को 5 फीसदी महंगाई भत्ता की किस्त देने की तैयारी में है। साथ ही वार्षिक वेतन वृद्धि (इंक्रीमेंट) का लाभ देने पर भी विचार कर रही है। इस पर सरकार में सैद्धांतिक सहमति बन गई है। सिर्फ घोषणा होना बाकी है।

कांग्रेस विधायक के बेटे के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज, शादी का झांसा देकर कर रहा था शोषण

वहीं अब संभावना जताई जा रही है कि जुलाई माह में कर्मचारियों को बढ़ा हुआ वेतन मिल सकता है। बता दें कि पिछले साल वार्षिक वेतन वृद्धि के लाभ के बगैर कर्मचारी रिटायर हुए थे। वहीं इस साल मध्यप्रदेश के 21 हजार कर्मचारी सेवानिवृत्त होना है।

सावधान! नाइट कर्फ्यू औऱ रविवार लॉकडाउन का पालन नहीं करने पर होगी जेल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इस बात के संकेत दिए हैं कि जैसे-जैसे प्रदेश की वित्तीय स्थिति सुधरेगी राज्य के कर्मचारियों को बकाया महंगाई भत्ते, वार्षिक वेतन वृद्धि और सातवें वेतनमान की अंतिम किस्त का भुगतान कर दिया जाएगा। वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा का भी कहना है कि इस साल बजट पारित होने के बाद 1 अप्रैल से शुरू होने वाले वित्तीय वर्ष में यह लाभ कर्मचारियों को मिल सकते हैं जिनका भुगतान अप्रैल-मई महीने में होगा। इस पर अनुमानित वार्षिक खर्च 2742 करोड़ रुपए के करीब है।

सावधान रहें... क्योंकि अस्पताल ही नहीं मुक्तिधाम में भी करना पड़ रहा इंतजार

बता दें कि बीते साल महंगाई भत्ता 5 फीसदी जुलाई में बढ़ाया गया था। वहीं अभी केंद्र सरकार के कर्मचारियों को अभी 17 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा है। वहीं राज्य कर्मचारियों को 12 फीसदी मिल रहा है। ऐसे में राज्य के कर्मचारियों को 5 फीसदी का नुकसान हो रहा है। वहीं अब शिवराज सरकार के प्लान के अनुसार महंगाई में 5 फीसदी का ऐलान होने के बाद प्रदेश के करीब 4.50 लाख सरकारी कर्मचारियों को इसका फायदा मिलेगा।

Powered by Blogger.