REWA : शहर में 982 कोरोना संक्रमितों का होम आइसोलेशन में किया जा रहा उपचार : रोगी से हर दिन अधिकारी कर रहे संपर्क

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा शहर में होम आइसोलेशन में कोरोना के मामूली लक्षण वाले 982 रोगी उपचार करा रहे हैं। इन्हें सभी तरह की सुविधायें दी जा रही हैं। जिला स्तर के 45 अधिकारी एक-एक वार्ड में तैनात हैं। इनके द्वारा प्रतिदिन होम आइसोलेशन के रोगियों से सम्पर्क किया जा रहा है। 

अच्छीं खबर / कोरोना संक्रमण से एक दिन में स्‍वस्‍थ हुए 579 कोरोना पीडि़त

इस संबंध में आयुक्त नगर निगम मृणाल मीणा ने बताया कि कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी के द्वारा प्रत्येक वार्ड में होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना पीडि़तों के लिये अधिकारी तैनात कर उपचार सुविधाओं की निगरानी की जा रही है। अधिकारी फोन से संपर्क करके तथा अन्य माध्यमों से रोगियों से संपर्क करके प्रतिदिन उपचार संबंधी जानकारी लेते हैं। 

कलेक्टर ने नई गाइडलाइन की जारी; 3 मई तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू : अब 20 लोगों में होगा विवाह

होम आइसोलेशन के सभी रोगियों को मेडिकल किट प्रदान की जा चुकी है। उनके घर के बाहर होम आइसोलेशन के पोस्टर लगाये गये हैं। रोगियों को पैरासिटामाल, एंटीबॉयटिक तथा मल्टीविटामिन दवायें उपलब्ध कराकर डॉक्टर की सलाह के अनुसार इनके उपयोग की समझाइश दी जा रही है। कोविड कमाण्ड सेंटर से भी रोगियों से प्रतिदिन संपर्क किया जाता है। जिन व्यक्तियों में कोरोना के केवल प्रारंभिक लक्षण हैं वे होम आइसोलेशन में रहकर अपना उपचार करा सकते हैं। होम आइसोलेशन में रहते समय निर्धारित प्रक्रिया तथा उपचार के निर्देशों का पालन करें। 

फिर हुआ कोरोना अटैक : आज 1427 जांचों में कल से 10 ज्यादा 343 मरीज निकले

परिवार के अन्य सदस्यों से सीधे संपर्क में न आयें। स्वयं की स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें। सांस लेने में कठिनाई होने पर तत्काल डॉक्टर से संपर्क करके उचित उपचार करायें। किसी भी तरह की कठिनाई होने पर कोविड कमाण्ड सेंटर अथवा नोडल अधिकारी से संपर्क करें। होम आइसोलेशन के रोगियों को अति आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति भी करायी जा रही है।

Powered by Blogger.