MP : महिला पुलिसकर्मी द्वारा युुवक की पिटाई पर मानव अधिकार आयोग ने डीआइजी इंदौर से मांगी रिपोर्ट


इंदौर। महिला पुलिसकर्मी द्वारा सड़क पर एक युवक की पिटाई के मामले में मानव अधिकार आयोग ने डीआइजी इंदौर से रिपोर्ट मांगी है। युवा कांग्रेस के पदाधिकारी और एडवोकेट अभीजित पांडे ने वायरल हो रहे एक वीडियो के आधार पर राजेंद्र नगर टीआइ अमृतासिंह सोलंंकी की शिकायत मानव अधिकारी आयोग को कर दी थी। दो दिन से इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में महिला पुलिसकर्मी एक जवान की मौजूदगी में सड़क पर अकेले युवक को लाठी से पीटते और धमकाते नजर आ रही है।

पांडे ने आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति नरेंद्र जैन को मामले में शिकायत भेजी थी। पांडे ने शिकायत में लिखा है कि संंभवत: बीते दिनों के नाइट लाकडाउन के दौरान बाहर निकलेे इस युवक को बेरहमी से पीटा गया। युवक के सिर पर डंंडा मारा और गिरने पर उसे धमकाकर उठने पर मजबूर कर फिर से पिटाई की गई।

चुनौतियां हजार..सरकार भी तैयार! सुविधाओं से सुधरेंगे हालात या सिस्टम को चला रहे अधिकारियों की मंशा से ?

कोरोना गाइडलाइन का पालन करवाने के नाम पर पुलिस इस तरह का अत्याचार नहीं कर सकती। इसके बाद आयोग की ओर से बयान जारी कि गया कि आयोग ने इस संज्ञान लेते हुए प्रकरण दर्ज कर लिया है। आयोग ने घटना की सीडी भी इंदौर पुलिस को भेेज दी है। उप पुलिस महानिरीक्षक से आयोग ने 3 मई तक मामले में रिपोर्ट पेेश करने के निर्देश दिए हैं।

Powered by Blogger.