भोपाल में 10 मई की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन! : MP-UP के बीच बस सेवा 7 मई तक बंद

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

भोपाल में 10 मई सुबह 6 बजे तक के लिए कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया जा रहा है। यह संकेत गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र ने दिए हैं। उन्होंने कहा,भोपाल में संक्रमण ज्यादा नहीं बढ़ रहा है, तो कम भी नहीं हो रहा। जनता कर्फ्यू से स्थिति संभली है। ऐसे में अब इसे 10 मई तक बढ़ाया जा सकता है। इस संबंध में भोपाल कलेक्टर आदेश जारी करेंगे।

आज शाम 7 बजे प्रदेश के किसानों को संबोधित करेंगे CM शिवराज : कर सकते हैं बड़ा ऐलान!

इससे पहले होशंगाबाद और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले में 10 मई सुबह 6 बजे तक के लिए कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया जा चुका है। इसके आदेश भी कलेक्टरों ने जारी कर दिए हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री ने कहा था, 7 मई तक जनता कर्फ्यू जारी रहेगा। शनिवार-रविवार को पहले ही लॉकडाउन है। इस दौरान सख्ती बरती जाएगी।

महिला पुलिसकर्मी द्वारा युुवक की पिटाई पर मानव अधिकार आयोग ने डीआइजी इंदौर से मांगी रिपोर्ट

सूत्रों के मुताबिक भोपाल क्राइसिस मैनजमेंट ग्रुप की बैठक में सदस्यों में इस पर सहमति बन गई थी। हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा ने बताया, कोरोना कर्फ्यू लागू होने के बाद भी सड़कों पर लोगों की आवाजाही कम नहीं हो रही। इसे कम करने के लिए सरकारी दफ्तरों को कम से कम एक सप्ताह तक टोटल बंद करना होगा। बेवजह के आवागमन पर सख्ती जरूरी है।

केंद्र ने मप्र सरकार से कहा- जहां संक्रमण दर 10% से ज्यादा, वहां 10 दिन का सख्त लॉकडाउन लगाओ

कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बताया कि कोशिश के बावजूद शहर में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा कम नहीं हो रहा है। वर्तमान में तीन मई तक कोरोना कर्फ्यू लागू है, जिसको आगे बढ़ाया जाएगा। कलेक्टर ने बताया, लोगों की आवाजाही रोकने के लिए उन्हें नजदीकी हेल्थ सेंटर से ही कोरोना की दवाइयां मिल जाएंगी। इसे लेकर सभी हेल्थ सेंटरों पर कोरोना किट पहुंचाई जा रही है।

1 मई से बदल जाएंगे ये नियम : कोरोना वैक्सीनेशन से लेकर गैस सिलेंडर की कीमत तक में बदलाव : पढ़ ले ये खबर

किराना दुकानों को मिली सकती है छूट

मंत्रालय सूत्रों ने बताया, मुख्यमंत्री तक यह फीडबैक पहुंचा है कि किराना दुकानें बंद रहने लोग ज्यादा परेशान हो रहे हैं। माना जा रहा है कि कोराना कर्फ्यू के अगले चरण में निश्चित समय के लिए किराना दुकानों के खोलने की छूट दी जा सकती है।

सीएम की बैठक में स्थिति होगी साफ

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौाहन गुरुवार को देर शाम जिलों के क्राइसिस मैनजमेंट ग्रुप के सदस्याें से वर्चुअल बात करेंगे। इसमें काेरोना की मौजूदा स्थिति पर चर्चा होगी। कोराना कर्फ्यू के अगले चरण में सख्ती करने या फिर कुछ छूट देने पर विचार हो सकता है।

MP-UP के बीच बस सेवा 7 मई तक बंद

कोरोना संक्रमण की लगातार बढ़ रही रफ्तार के बीच मप्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के बीच बस सेवा 7 मई तक बंद कर दी है। परिवहन विभाग ने इसका सर्कुलर जारी कर दिया है। बताया गया है कि ग्वालियर में जिस तरह से कोराना संक्रमण की रफ्तार बढ़ी है, उसकी एक वजह झांसी से बसों से लोगों का आना-जाना बताया जा रहा है। इससे पहले सरकार ने महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में बसों के आने-जाने पर रोक लगाई थी।

Powered by Blogger.