सतना में UNLOCK की तैयारी शुरू : ADM और ASP ने निकाला पैदल मार्च, किराना और राशन दुकानों को दोपहर 3 बजे तक की छूट

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

    

सतना। कोरोना संक्रमण से राहत के बाद सतना जिले में लॉकडाउन में थोड़ा ढील देते हुए राशन व किराना दुकानों को दोपहर 3 बजे तक की छूट दी गई है। हालांकि जिला प्रशासन ने सर्त रखी है कि सोशल​ डिस्टेंसिंग का ध्यान जरूर रखना होगा। अगर संबंधित प्रतिष्ठान नियमों का पालन नहीं करते है तो उनके खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए दुकानों को सील कराया जाएगा। 24 मई को जारी सतना कलेक्टर अजय कटेसरिया के आदेश में साफ किया गया है कि जिले में 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा। इसके पहले धीरे धीरे अनलॉक की तैयारी किए जाने के आदेश दिए जा रहे है।

जमीनी विवाद को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़े, एक पक्ष ने दूसरे पर एसिड अटैक कर की मारपीट ; 6 लोग घायल : दोनों पक्षों के खिलाफ क्रॉस FIR दर्ज

संक्रमण घटा तो जिला प्रशासन ने दी ढील

बता दें कि 23 मई को जारी कोरोना हेल्थ बुलेटिन में 36 नए पाजिटिव केस मिले थे। जबकि कुल एक्टिव केसों की संख्या जिले में 1009 थी। वहीं 208 संक्रमित मरीज स्वस्थ्य होकर अपने अपने घर पहुंचे थे। ओवर हाल अभी तक 11801 लोग पॉजिटिव केस आए है। उनमे 10693 संक्रमित स्वस्थ्य हो चुके है। हालांकि मौते आज तक 99 हुई है। नए मृत्यू के प्रकरण दो आए है।

सतना में 23 मई से बढ़ाकर 31 मई की सुबह 6 बजे तक रहेगा कोरोना कर्फ्यू : कलेक्टर ने जारी किया आदेश

बीते दिन आए 11 मामले

बताया गया कि सोमवार को जारी हेल्थ बुलेटिन में जिलेभर में मात्र 11 केस सामने आए है। जहां 6 लोग रैपिड एंटीजन में संक्रमित पाए गए। वहीं जिला अस्पताल में 4, सिविल अस्पताल मैहर में एक और रेलवे स्टेशन की जांच में एक व्यक्ति पॉजिटिव निकला है। वहीं पांच लोग आरटीपीसीआर की जांच में संक्रमित मिले है।

Powered by Blogger.