SATNA : अमरपाटन पुलिस ने पकड़ी लाखों की शराब : राजस्थान से शहडोल बिकने जा रही शराब से भरी ट्रैक्टर ट्राली समेत जब्त

 

SATNA : अमरपाटन पुलिस ने पकड़ी लाखों की शराब : राजस्थान से शहडोल बिकने जा रही शराब से भरी ट्रैक्टर ट्राली समेत जब्त

मध्यप्रदेश में लॉकडाउन के कारण शराब तस्करों ने मादक पदार्थ की विक्री का नया पैतरा अपना लिया है। यहां अब लग्जरी कार और चार पहिया वाहनों को छोड़कर ट्रैक्टर ट्राली में शराब तस्करी की जा रही है। एक ऐसा ही मामला सतना जिले के अमरपाटन थाने में आया है। सूत्रों की मानें तो राजस्थान से शहडोल जिले के ब्यौहारी खेप लेकर जा रही तस्करों की भूसे से भरी ट्राली अमरपाटन पहुंचते ही बड़े पुलिस अधिकारियों की नजरों में आ गई।

SATNA : अमरपाटन पुलिस ने पकड़ी लाखों की शराब : राजस्थान से शहडोल बिकने जा रही शराब से भरी ट्रैक्टर ट्राली समेत जब्त


जिसको अमरपाटन पुलिस की मदद से थाना ले जाया गया। जहां ट्राली से भूसा खाली कराया गया तो बड़े स्तर की शराब तस्करी निकली। पुलिस ने काउंट कराया तो करीब 69 पेटी शराब मिली है। जिसमे राजस्थान सरकार का टैग व कुछ शराब यूपी की पाई गई है। वहीं खबर है कि 100 पेटी माल लगभग सतना नदी पर उतर चुका था। जिसकी भनक पुलिस को लग गई थी। ऐसे में पहले सौदेबाजी का दौर चला। जब बात नहीं बनी तो पुलिस ने पकड़कर थाने ले गई है।

MP : सतना शहर के बहुचर्चित "सिकंदर रेप केस की" फरियादी की रहस्यमयी मौत?

मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार की सुबह करीब 10 बजे अमरपाटन पुलिस को मुखबिर की सूचना पर एक ट्रैक्टर-ट्राली में शराब होने की सूचना मिली। ऐसे में पुलिस ने अमरपाटन कस्बा घुसने से पहले ही ट्रैक्टर-ट्राली को पकड़कर तलाशी ली तो घटना सही पाई गई। इसके बाद सीधे वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना देने के बाद ट्रैक्टर-ट्राली को थाने ले जाया गया। जब थाने के पोच पर भूसा वाली ट्राली खड़ी हुई तो कुछ पुलिस कर्मी चौंक गए। इसके बाद ट्रॉली का गेट खोला गया तो राजस्थान की शराब व कुछ यूपी की शराब निकली। पुलिस की मानें तो तस्करों ने पेटी और कार्टून को खोलकर खुल्ला शराब भर दी थी। जिससे की तलाशी में पूरा माल न मिले बस बोतल और पा तक ही सिमट जाए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पुलिस ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद बरामद शराब को काउंट कर लिया है।

बांस लगाकर मॉडिफाई की गई ट्राली

जिस ट्रॉली को पुलिस ने बरामद किया है। वह बांस लगाकर मॉडिफाई की गई है। कयास लगाए जा रहे है कि शराब तस्कर ने पहले ट्रालियों में बांस की बल्ली लगाकर एक ढाचा तैयार किया। फिर बांस की बारी बनाकर करीब 10 फिट हाइट दी गई। इसके बाद ट्राली में पहले भूसा फिर शराब और फिर भूसा भर दिया गया। जिससे पुलिस को कभी भनक ही न लगे। लेकिन रास्ते में सौदेबाजी के चक्कर में पोल खुल गई। दावा है कि ये तस्करों का नया कॉन्सेप्ट सभी को भाया है।

CCTV कैमरे के फुटेज से हो सकता है खुलासा

अमरपाटन थाने में जब्त हुई शराब मामले में सोशल मीडिया में कुछ और ही चर्चा चल रही है।दावा है कि पकड़े गए ट्रैक्टर में सतना तक करीब 200 पेटी शराब लोड थी। जिसमें से 100 पेटी सतना नदी के पास देर रात उतारे जाने की चर्चा है। इसी दौरान देर रात ट्रैक्टर को सतना नदी के पास पकड़ भी लिया गया था और खड़ा करा लिया गया था। तक किसी पप्पू नामक व्यक्ति द्वारा पुलिस वाले को 7 लॉख रुपये देकर ट्रैक्टर और आरोपी छोड़े जाने की चर्चा हो रही थी। सूत्रों की मानें तो पकड़े गए ब्यौहारी के आरोपी ने थाने में ये बात कही है। अगर पुलिस पाक साफ है तो सतना नदी के पास लगे CCTV कैमरे के फुटेज से निष्पक्ष जांच कर मामले का खुलासा किया जा सकता है।

एसपी के आदेश पर अब पुलिस का कटेगा चलान

शराब देख चकराई पुलिस, सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क लगाना भूली, ये मैसेज सोशल मीडिया में वायरल हुआ। दरअसल शराब जब्ती की कार्रवाई में अमरपाटन पुलिस के अधिकारी व कर्मचारी सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क लगाना भूग गए। जैसे ये पूरा मामला सतना एसपी धर्मवीर सिंह यादव को पता चला तो वे फोटो में सबकी पहचान कराकर जुर्माना जमा करने का आदेश दिया। थाना प्रभारी को कहा कि सबका चालान काटो,​ जिन्होंने भी नियम तोड़ा है।

2 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश करते समय मीडिया से बताया है कि उक्त आरोपी नगरपरिषद के पास घेराबंदी कर पकड़े गए है। अवैध शराब से लोड ट्रेक्टर ट्राली से 69 पेटी शराब बरामद हुई है। जिसकी कीमत करीब 6 लाख रूपए है। वहीं वारदात में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार न्यायालय में पेश किया है। ट्रेक्टर समेत कुल जब्त माल की कीमत ओवहर हाल करीब 10 लाख 15 हज़ार रुपए है।

Related Topics

Latest News