MP : भोपाल में 24 मई की सुबह 6 बजे से बढ़ाकर 1 जून की सुबह 6 बजे तक रहेगा कोरोना कर्फ्यू : केवल आवश्यक सेवाएं को अनुमति

 

MP : भोपाल में 24 मई की सुबह 6 बजे से बढ़ाकर 1 जून की सुबह 6 बजे तक रहेगा कोरोना कर्फ्यू  : केवल आवश्यक सेवाएं को अनुमति

भोपाल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब 1 जून तक कर्फ्यू रहेगा। अभी 24 मई सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू था। इसके निर्देश शनिवार को कलेक्टर अवनीश लवानिया ने जारी कर दिए। इसमें कहा गया कि भोपाल नगर निगम और बैरसिया नगर पालिका क्षेत्र में कर्फ्यू 24 मई की सुबह 6 बजे से बढ़ाकर 1 जून की सुबह 6 बजे तक कर दिया गया है।

UG और PG के स्टूडेंट्स को मिली बड़ी राहत : अब अगामी परीक्षा के दिन तक फार्म भर सकेंगे

इस दौरान बिना किसी कारण किसी को भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। मेडिकल, राशन एवं खानपान की दुकानों पर प्रतिबंध नहीं होगा। केवल आवश्यक सेवाएं, अस्पताल, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड तक आने-जाने की अनुमति होगी।

पढ़ लीजिए कोरोना मुआवजे की शर्तें : पॉजिटिव रिपोर्ट होगी अनिवार्य, राशि पर पहला हक मृतक की पत्नी या पति का होगा

एक दिन पहले सख्त कर्फ्यू लगाने के लिए सीएम ने कहा था

बता दें शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल संभाग की कोरोना की समीक्षा बैठक में सख्ती के साथ कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने के निर्देश दिए थे। इसमें सीएम ने साफ कहा था कि भोपाल में अभी केस और संक्रमण दर भले ही कम हो गई हो, लेकिन यहां अभी ढील देने से बाकी जिला में भी मांग उठने लगेगी। यह ढील संक्रमण की चेन तोड़ने के प्रयासों को विफल कर सकती है। उन्होंने कलेक्टर को को कोरोना संक्रमण को पूरी तरह नियंत्रण में लाने तक सख्ती बरतने को कहा।

कोरोना से मरने वालों के परिवार को सरकार की ओर से 1 लाख रुपए मुआवजा तो सरकारी कर्मचारी के परिजनों को 5 लाख व एक सदस्य को अनुकंपा नौकरी

कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग पर जोर देने को कहा

सीएम ने समीक्षा बैठक में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए सभी कलेक्टर को कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग कर पर जोर देने के लिए कहा। साथ ही माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने की रणनीति पर काम करने के निर्देश दिए है।

Related Topics

Latest News