REWA : लगातार शहर के विभिन्न वार्डों का भ्रमण करके होम आइसोलेशन के रोगियों की उपचार व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे सांसद

रीवा। कोरोना संक्रमण के संकट को मिटाने के लिए किए जा रहे प्रयासों में रीवा जिले के जनप्रतिनिधि भी सक्रिय भागीदारी निभा रहे हैं। इस क्रम में रीवा के सांसद जनार्दन मिश्रा शहर के विभिन्न वार्डों का भ्रमण करके होम आइसोलेशन के रोगियों की उपचार व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

जिले में एक मई को 342 लोगों ने कोरोना को हराया : एक्टिव केस 2394

उन्होंने होम आइसोलेशन के रोगियों के परिजनों से रोगी की स्थिति, दवाओं की उपलब्धता, तथा अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली। सांसद श्री मिश्रा ने वार्ड नम्बर 26 की विभिन्न बस्तियों का भ्रमण किया। उन्होंने अधिकारियों को होम आइसोलेशन के रोगियों से सतत मोबाइल फोन के माध्यम से संपर्क रखने तथा मेडिसिन किट में दी गई दवाओं का उपयोग करने के संबंध में रोगी को समझाइश देने के निर्देश दिए। सांसद ने लोगों को अति आवश्यक काम होने पर ही घर से बाहर निकलने तथा मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करने की समझाइश दी। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक समय घर में रहने का प्रयास करें। जिले भर में कोरोना वैक्सीन के टीके लगाये जा रहे हैं। अपनी बारी आने पर टीका अवश्य लगवाए। भ्रमण के समय वार्ड के लिये कार्यपालन यंत्री जेएस उइके तथा अन्य अधिकारी उनके साथ रहे।

अच्छी खबर / जिले में ऑक्सीजन की नहीं होगी कमी, जल्द शुरू होंगे दो नए प्लांट

अतिथि शिक्षकों की सेवाओं में की गई वृद्धि

रीवा। प्रदेश के सभी शासकीय हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी विद्यालयों में रिक्त पदों के विरूद्ध कार्यरत अतिथि शिक्षकों और नवीन व्यावसायिक शिक्षा के अंतर्गत कार्यरत अतिथि शिक्षकों की सेवाएं 30 अप्रैल 2021 के बाद भी ली जा सकेंगी। आयुक्त लोक शिक्षण जयी कियावत ने बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण शैक्षणिक सत्र 2020-21 की बोर्ड परीक्षाएं संपादित नहीं होने के कारण यह निर्णय लिया गया है। प्रदेश के सभी संभागीय संयुक्त संचालक, जिला शिक्षा अधिकारी, विकासखंड शिक्षा अधिकारी और सभी प्राचार्यो को इस संबंध में आदेश जारी कर निर्देशित कर दिया गया है।

Powered by Blogger.