REWA : अच्छी खबर / जिले में ऑक्सीजन की नहीं होगी कमी, जल्द शुरू होंगे दो नए प्लांट

रीवा में रोगियों के उपचार के लिए ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं होगी। वर्तमान में सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल तथा संजय गांधी हॉस्पिटल में ऑक्सीजन उत्पादन एवं भंडारण की सुविधा है। इसके अतिरिक्त दो नए ऑक्सीजन प्लांट शीघ्र स्थापित किए जा रहे हैं। 

रीवा जिले में आगामी तीन दिनों तक पूर्ण लॉकडाउन बढ़ा : आदेश जारी

इस संबंध में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने बताया कि जिला अस्पताल बिछिया में शीघ्र ही ऑक्सीजन प्लांट शुरू हो जाएगा इसके लिए प्लेटफार्म तैयार करके प्लांट लगाने की प्रारंभिक कार्रवाई पूरी कर ली गई है। प्लांट लगाने वाली कंपनी के इंजीनियर तथा तकनीशियन लगातार कार्य कर रहे हैं। इस प्लांट के शुरू हो जाने से 50 सिलेंडर प्रतिदिन ऑक्सीजन की आपूर्ति होगी। इससे जिला अस्पताल ऑक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर हो जाएगा।

शहर के दो ऑक्सीजन दुकानों में छापामार कार्यवाही, 117 सिलेंडर जप्त : ऑक्सीजन कारोबारियों में मची खलबली

कलेक्टर ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र चोरहटा में एक बड़ा ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा। इसके लिए जमीन आवंटित कर दी गई है वहां निजी क्षेत्र के सहयोग से 500 ऑक्सीजन सिलेंडर प्रतिदिन भरने का प्लांट स्थापित किया जा रहा है। इसके अलावा दो निजी अस्पतालों में भी ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं। 

पुलिस की यह कैसी कार्यवाही ? दूल्हे के कार की निकाली हवा, तो BJP का झंडा देख पुलिस ने गाड़ी को नहीं किया टच

रीवा जिले के विधायकगणों के सहयोग से 170 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें लगाई जा रही हैं। इनसे भी रोगियों को पर्याप्त आक्सीजन प्राप्त होगी एक मशीन से 2 रोगियों को ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा सकती है। रीवा जिले के अस्पतालों में अब ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं रहेगी।

Powered by Blogger.