MP के इंदौर-भोपाल समेत सभी बड़े शहर अगले दो दिन के लिए हुए LOCK : जानिए दो दिन में क्या खुलेगा

 

MP के इंदौर-भोपाल समेत सभी बड़े शहर अगले दो दिन के लिए हुए LOCK : जानिए दो दिन में क्या खुलेगा

इंदौर-भोपाल समेत मध्यप्रदेश के सभी बड़े शहरों को अगले दो दिन के लिए लॉक कर दिया गया है। भोपाल रात आठ बजे लॉक हुआ, जबकि इंदौर शाम पांच बजे ही बंद करा दिया गया। अब मप्र के सभी बड़े शहर सोमवार सुबह ही खुलेंगे। वैक्सीनेशन के लिए छूट रहेगी, बाकी सब बंद रहेगा।

रीवा मेडिकल कॉलेज में 36 मरीज भर्ती, 22 दिन के भीतर 11 मरीजों की ब्लैक फंगस से मौत , HOD का वीडियो वायरल तो डीन ने वीडियो जारी कर दी सफाई

वीकैंड लॉकडाउन में भोपाल में दो दिनों में दूध डेयरी सुबह 6 बजे से 9 बजे तक और सब्जियां ठेले पर बेचने की अनुमति रहेगी। केमिस्ट व स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित प्रतिष्ठान खुल सकेंगे। बता दें, यह दिशा-निर्देश जिला प्रशासन अनलॉक के आदेश के साथ ही जारी कर चुका है। अब भोपाल सोमवार सुबह 6 बजे खुलेगा।

इंदौर में सोमवार सुबह 8 बजे ही खुलेगा बाजार

इसी तरह इंदौर में शुक्रवार शाम 5:00 बजे दुकानें बंद हो गईं। यहां भी शनिवार-रविवार टोटल लॉकडाउन रहेगा। यहां सोमवार सुबह 8:00 बजे बाजार खुलेगा। यहां भी जरूरी सुविधाओं को छोड़कर किसी को भी आवाजाही की अनुमति नहीं है। वैक्सीन लगाने वालों को छूट है। सुबह 10 बजे तक दूध मिल सकेगा, शाम को भी 5 से 8 बजे तक छूट दूध के लिए दी है। इसके अलावा सब्जी के ठेले भी नहीं लग सकेंगे।

अन्य शहरों में भी प्रतिबंध जारी

होशंगाबाद में भी शुक्रवार रात 10 बजे से कर्फ्यू लग जाएगा। वहीं, ग्वालियर, जबलपुर, छिंदवाड़ा, रीवा, खंडवा और गुना समेत कई जगह शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा।

शहरों में इनको रहेगी छूट

कोरोना कर्फ्यू में वैक्सीनेशन में शामिल अधिकारियों/कर्मचारियों व वैक्सीनेशन कराने वाले आ-जा सकेंगे।

आवश्यक वस्तुओं के परिवहन, औद्योगिक इकाइयों के श्रमिकों/कर्मियों, औद्योगिक कच्चे माल और उत्पाद के परिवहन को अनुमति रहेगी।

एयरपोर्ट/रेलवे स्टेशन आने-जाने और परीक्षा/प्रतियोगिता परीक्षा में शामिल होने के लिए छूट रहेगी।

सागर आज से होगा अनलॉक

कोरोना संक्रमण के चलते 50 दिनों से लॉक सागर जिला 5 जून शनिवार सुबह 6 बजे से अनलॉक होगा। इस दौरान पहले दिन राइट साइड तो दूसरे दिन लेफ्ट साइड की दुकानें खुलेंगी। इसके बाद 16 जून तक बाजार खुलने के लिए यही प्रक्रिया लागू रहेगी। दुकानदार सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक दुकानें खोल सकेंगे। अनलॉक के दौरान सैलून, ब्यूटी पार्लर समेत 50 % दुकानें खोली जा सकेंगी। शुक्रवार को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में यह निर्णय लिया गया। अनलॉक को लेकर कलेक्टर दीपक सिंह ने आदेश जारी कर दिए हैं। इस बीच शराब दुकानें भी सुबह 8:30 बजे से रात 11:30 बजे तक खुली रहेंगी।

Related Topics

Latest News