MP : मानसून की दस्तक : रीवा, सतना समेत प्रदेश के सभी हिस्सो में आज झमाझम बारिश की संभावना

 

MP : मानसून की दस्तक : रीवा, सतना समेत प्रदेश के सभी हिस्सो में आज झमाझम बारिश की संभावना

मध्यप्रदेश में मानसून की दस्तक के साथ बारिश का सिलसिला जारी है। बुधवार को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई। सतना में 77.2 MM बारिश रिकॉर्ड की गई। मौसम विभाग ने गुरुवार को भी प्रदेश के सभी संभागों के जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है।

तीसरी लहर से बचाव : 1 से 3 जुलाई के बीच चलेगा 'वैक्सीनेशन महाअभियान

मौसम वैज्ञानिक पीके शाह ने कहा कि प्रदेश में अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है। इस वजह से हल्की से मध्यम बारिश हो रही है। वहीं, कई जगह लोकल एक्टिविटी होने से भी गरज-चमक के साथ बारिश हो रही है। पीके शाह ने बताया कि अगले 24 घंटे में प्रदेश के सभी संभाग के जिलों में बारिश होने की संभावना है।

अनलॉक की नई गाइडलाइन जारी : अब शॉपिंग मॉल, रेस्टोरेंट, क्लब, GYM, स्टेडियम को मिली इजाजत

यहां दर्ज हुई बारिश

मौसम विभाग ने पिछले 24 घंटे में प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश दर्ज की है। इसमें सतना में 7.7 एमएम, सीधी में 15.6 एमएम, भोपाल में 15.4 एमएम, भोपाल शहर में 36.9 एमएम, सागर में 10 एमएम, रायसेन में 31.6 एमएम, नौगांव में 25.6 एमएम, होशंगाबाद में 34.8 एमएम, दमोह में 8.0 एमएम, पचमढ़ी में 4.0 एमएम, बैतूल में 3.0 एमएम, गुना में 1.9 एमएम, शाजापुर में 4.8 एमएम, खडंवा में 63.0 एमएम,जबलपुर में 0.7 एमएम, इंदौर में 2.8 एमएम, ग्वालियर में 1.1 एमएम, टीकमगढ़ में 2.0 एमएम, मलाजखंड़ में 11.8 एमएम, उमरिया में 11.8 एमएम, श्योपुरकलां में 3.0 एमएम और राजगढ़ और छिदवाड़ा में बूंदाबांदी दर्ज की गई।

Related Topics

Latest News