GOOD NEWS : डेल्टा प्लस वैरिएंट / कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग, बैरागढ़ में लिए गए सभी 8 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

बैरागढ़ निवासी 30 वर्षीय कोरोना मरीज में डेल्टा प्लस वैरिएंट पाए जाने के की पुष्टि होने पर कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर परिजनों समेत आठ लोगों के सैंपल लिए गए थे, जिनकी कोरोना जांच रिपोर्ट रविवार को आ गई है। अच्छी बात यह है कि सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

दिल दहला देने वाली घटना : युवक ने अपनी ही प्रेमिका की हत्या कर शव को किचन में दफनाया, पुलिस ने गड्‌ढा खोदकर निकाला शव

इससे पहले साकेत नगर सी सेक्टर निवासी 65 वर्षीय महिला के कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर लिए गए 50 सैंपल की रिपोर्ट भी निगेटिव आई थी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने कुछ राहत की सांस ली है। अब तक राजधानी में 3 मरीजों में डेल्टा प्लस वैरिएंट मिल चुका है। इन मरीजों की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री के आधार पर 80 से ज्यादा लोगों के सैंपल लिए गए। सभी निगेटिव निकले हैं। कोरोना मरीजों के सैंपल जीनोम सिक्वेसिंग के लिए एनसीडीसी दिल्ली भेजे जाते हैं। शनिवार और रविवार को अवकाश के कारण यहां से कोई रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है।

शिक्षक पर नाबालिग छात्रा को लव लेटर देने का आरोप पर ग्रामीणों ने कर दी जमकर पिटाई, फिर मुंडन और मुंह काला कर निकाला जुलूस

अब तक शहर में तीन मरीज मिल चुके

प्रदेश में अब तक 8 मरीजों में डेल्टा प्लस वैरिएंट मिलने की पुष्टि हो चुकी है। सबसे ज्यादा तीन मरीज राजधानी में ही मिले हैं। इसके अलावा उज्जैन में दो, रायसेन, अशोक नगर और श्योपुर में एक-एक मरीज मिले हैं। इनमें से उज्जैन निवासी एक की मरीज की मौत हुई है। बाकी सभी मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। इस स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश के सभी जिलों से कोरोना मरीजों के जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए एनसीडीसी दिल्ली भेजने की व्यवस्था की है।

Powered by Blogger.