REWA : सावधान : हाईटेक ठगों ने डॉक्टर को सिम वेरीफिकेशन के जाल में फसकर लगाया 6 लाख का चूना

रीवा. भले ही लोगों को साइबर क्राइम से बचाने के लिए साइबर सेल का गठन किया गया हो, लेकिन हाईटेक ठगों पर उसका तनिक भी असर नहीं हो रहा। वो अपने मकसद में अब भी कामयाब हो जा रहे हैं। इसी कड़ी में हाईटेक ठगों ने एक डॉक्टर को अपने जाल में फंसा कर लाखों रुपये का चूना लगा दिया है।

हो जाये सावधान : शादी समारोह में बारातियों को नागिन डांस करना पड़ा महंगा, वीडियो वायरल होने पर दर्ज हुआ मामला

घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक हाईटेक ठगों ने संजय नगर निवासी डॉ अंबिका द्विवेदी के मोबाइल पर सिम वेरीफिकेशन के लिए एक लिंक भेजा और लिंक पर क्लिक कर ओपेन करने को कहा। डॉ द्विवेदी उनके झांसे में आ गए। नतीजा, इधर उन्होंने लिंक पर क्लिक कर उसे ओपेन किया और उधर उनके बैंक एकाउंट से छह लाख रुपये पार हो गए। डॉ द्विवेदी को जब इसका पता चला तो वो चौंक गए। उन्होंने तत्काल समान थाना पहुंचकर मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस केस दर्ज कर जांच में जुट गई है।

रीवा में सबसे महंगा पेट्रोल-डीजल : UP बाॅर्डर पर पेट्रोल के दाम 95.84 रुपए, रीवा के सोहागी में 108 रुपए प्रतिलीटर, 13 रुपए के अंतर से बढ़ी कालाबाजारी

बता दें कि लोगों को साइबर ठगी से बचाने के लिए साइबर सेल पुलिस का गठन किया है। बावजूद इसके ठगी के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। प्रतिदिन पढ़े-लिखे लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं। हालांकि विभाग लगातार लोगों को तरह-तरह से जागरूक करने में जुटा है। लेकिन ठग हैं अपने काम को आसानी से अंजाम दे रहे हैं।


Powered by Blogger.