MP : अब शुरू होगा "भारी बारिश" का दौर : रीवा समेत इन जिलों में हुई जमकर बारिश

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

प्रदेशभर में प्री-मानसूनी गतिविधियां जारी हैं। गरज-चमक के साथ बारिश की स्थिति बनी हुई है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि सबकुछ ठीक रहा तो दो से तीन दिन में मानसून मध्यप्रदेश की सीमा में प्रवेश कर जाएगा। इधर, इंदौर और आसपास के क्षेत्रों में चार दिनों से लगातार बारिश का दौर जारी है। अगले सप्ताह से भारी बारिश का दौर शुरू हो सकता है।

आज से राजधानी UNLOCK : सुबह 6 से रात 8 बजे तक दुकान खोलने की अनुमति : स्वीमिंग पूल, टॉकीज-थिएटर, स्पा, GYM, कोचिंग को छोड़कर सब कुछ खुला

महाराष्ट्र के बाद मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में प्री-मानसून बारिश जारी है। राजधानी भोपाल, इंदौर, शाजापुर, मंदसौर, देवास, सागर और जबलपुर में बारिश हो रही है। इंदौर की बात करें तो पिछले चार-पांच दिनों से लगातार बारिश हो रही है। बारिश के कारण शहर के निचले इलाकों में जलजमाव की स्थिति बनी हुई है।

प्राइवेट अस्पतालों ने कोरोना को बनाया कमाई का जरिया : एक-एक डॉक्टर के नाम से तीन से 10 अस्पताल नर्सिंग हाेम रजिस्टर

मौसम विज्ञानियों के अनुसार इंदौर में मानसून के पहुंचने की इस वर्ष की निर्धारित तिथि 19 जून तय थी। लेकिन इंदौर तक यह दो-तीन पहले आ जाएगा। सहायक मौसम विज्ञानी आरके अग्रवाल के मुताबिक मानसून ने महाराष्ट्र और गुजरात के कुछ हिस्सों को छू लिया है। मानसून टर्फ बलसार, नागपुर, मालेगांव, मुंबई होते हुए गुजर रही है।

हो जाइए सावधान : अब जून में हर दिन एक बच्चा कोरोना पॉजिटिव, जो पहले संक्रमित हुए उनमें पीलिया के लक्षण

पिछले 24 घंटों का हाल

पिछले 24 घंटे में प्रदेश के शहडोल, सागर, जबलपुर, भोपाल, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर और रीवा संभागों के जिलों में कहीं-कहीं बारिश हुई। जबकि चंबल संभाग के जिले में मौसम शुष्क बना रहा।

Powered by Blogger.