REWA : कल से अनलॉक में ढील : ऑड-ईवन का रूल खत्म, अब सम्पूर्ण दुकानें शत-प्रतिशत खुलेंगी

रीवा शहर सहित समस्त जिले के बाजारों में लागू ऑड-ईवन का रूल खत्म कर दिया गया है। बताया गया कि कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट इलैया राजा टी ने 30 मई को जारी प्रतिबंधात्मक आदेश को संसोधन कर दिया है। नए आदेश के तहत 9 जून से अनलॉक में ढील देते हुए अब सम्पूर्ण दुकानें शत-प्रतिशत खुलेंगी। साथ ही चाट और फुल्की के ठेले से लेकर होटल भी खुल सकेंगे। सिर्फ रविवार को जनता कर्फ्यू लागू रहेगा। जो शनिवार की रात्रि 10 बजे से सोमवार प्रात: 6 बजे तक यथावत रहेगा।

रीवा वासियों के लिए खुशखबरी : शहर में सभी दुकानें सुबह 8 बजे से रात्रि 8 बजे तक खुली, अब चाट फुल्की के भी लगेंगे ठेले : आदेश जारी

8 जून की रात 8 बजे जारी हुए आदेश में कलेक्टर इलैयाराजा टी ने कहा है कि बीते दिनों जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में तय किया गया था। जहां पर फुटपाटी दुकान और ठेले वालों के साथ जीवन यापन करने की विकराल समस्या आई थी। ऐसे में जन हितों को ध्यान में रखते हुए सदस्यगणों ने सहमति जताई थी। बैठक में आए प्रस्तावों को राज्य सरकार के पास भेजा गया था। जहां से कर्णिका तीन में दिए गए आदेश को संसोधन कर दिया गया है।

काबू में हो रहा कोरोना : रीवा जिले से 1407 सैंपल में सिर्फ 9 पॉजिटिव केस मिले, एक्टिव केस बचे 78

क्या था कर्णिका तीन में आदेश, जहां मिली छूट

- अति आवश्यक वस्तुओं की दुकानों के अलावा प्राथमिकता पर सर्विस सेक्टर एवं अन्य प्रयोजनों की दुकानें भी खुल सकेगी। अब थाना प्रभारी, नगर निगम और श्रम विभाग से किसी परमीशन की जरूरत नहीं है।

- निजी कार्यालय कोविड 19 के प्रोटोकाल के तहत खुल सकते है।

- छोटे भोजनालय में पूरी छूट के साथ सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक छूट दे दी गई है।

- सिविल निर्माण कार्य प्रोटोकाल के तहत हो सकते है।

- लाजिंग, होटल, रिसोर्ट केवल आगंतुकों के लिए खुल सकेंगे।

- रेस्टोरेंट में आम आदमी के लिए बैठक छमता 50 प्रतिशत ही रहेगी।

8 जून को कलेक्टर द्वारा जारी आदेश।



Powered by Blogger.