MP : प्रयागराज में बन रही है Galwan Martyrs Gallery का उद्घाटन के लिए रीवा के शहीद बेटे की पत्नी को बनाया गया चीफ गेस्ट

रीवा. Galwan Martyrs Gallery का उद्घाटन करेंगी रीवा की बहू। यह गैलरी यूपी के प्रयागराज में बनाई जा रही है। इसके उद्घाटन के लिए रीवा की बहू को चीफ गेस्ट बनाया गया है। उद्घाटन 22 जून मंगलवा को होना है।

शहीद दीपक सिंह पत्नी के साथ

बता दें कि पिछले साल लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सेना के जवानों के साथ हुए संघर्ष में शहीद हुए सैनिकों की याद में एक गैलरी तैयार की गई है। इस गैलरी का शुभारंभ 22 जून को होगा।

देर शाम जुएं के फड़ में पुलिस की बड़ी कार्यवाही, दबिश में दर्जन भर आरोपी गिरफ्तार : 2 लाख से अधिक की रकम बरामद

जानकारी के मुताबिक प्रयागराज में तैयार की गई गैलरी का शुभारंभ गलवान घाटी में शहीद हुए रीवा के लाल दीपक सिंह की पत्नी से करवाने की तैयारी की जा रही है। यह विंध्य के लिये शहीदों के प्रति बड़ी श्रद्धांजलि होगी।

कोरोना गाइडलाइन्स की धज्जियां उड़ाते BJP विधायक : तीसरी लहर की तैयारी पर चर्चा, 40 लोगों के ​बीच न मास्क न सोशल डिटेंसिग

बता दें कि गत 15 जून 2020 को गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ झड़प में भारत-चीन की सीमा पर देश की रक्षा करते रीवा के फरेंदा निवासी दीपक सिंह गहरवार शहीद हो गए थे। उस युद्ध में देश के 20 जवान शहीद हुए थे। सरकार ने गणतंत्र दिवस पर दीपक सिंह गहरवार को सरकार ने वीर चक्र से सम्मानित करने की घोषणा की थी।

13 घंटों की बारिश में रिहायशी इलाकों में भरा पानी, नगर निगम की खुली पोल : तराई अंचल में अलर्ट जारी

यहां यह भी बता दें कि गलवान घाटी में हुए संघर्ष में भारतीय सेना के शहीद सभी 20 जवानों की प्रतिमा स्थापित की गई है।

आनंद बिहार एक्सप्रेस की स्लीपर बोगी में लगी आग, यात्रियों को जानकारी मिलते ही मचा हड़कंप

न्यू कैंट स्थित यह गैलरी पूर्वी यूपी व एमपी सब एरिया मुख्यालय के ठीक सामने बनाई गई है। सब एरिया के जीओसी मेजर जनरल आईएम लांबा के निर्देशन में इसे तैयार किया गया है। यहां शहीद सभी 20 जवानों की आदमकट प्रतिमाएं लगाई गई हैं। मूर्तियों के पीछे दीवार पर झड़प को भी दर्शाया जा रहा है।

Powered by Blogger.