REWA : विंध्य की बेटी अनन्या विश्व में प्रथम रैंकिंग प्राप्त आईआईएससी बेंगलुरु से पीएचडी के लिए चयनित

रीवा। विंध्य की राजधानी रही रीवा की बेटी अनन्या तिवारी का चयन विश्व में रिसर्च के लिए प्रथम स्थान प्राप्त इंडियन इंस्टीट्यूट आफ साइंस आईआईएससी बेंगलुरु के लिए हुआ है देशभर के छात्रों का सपना होता है कि वह इस दुनिया भर के फर्स्ट रैंकिंग प्राप्त संस्थान के लिए चयनित हो लेकिन शायद 1% से भी कम लोग इस अति उच्च स्तर के संस्थान में पहुंच पाते हैं। 

पुलिस का शर्मनाक चेहरा उजागर : युवती से आधे कपड़े में ही पुलिस के जवानों ने गंदी बात कर ले गए थाने, बस संचालक ने वीडियो बनाकर किया वायरल

इस चयन हेतु छात्रों को अत्यधिक कड़ी परीक्षा से गुजारना पड़ता है सर्वप्रथम राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा गेट में देशभर में ऊंची रैंकिंग हासिल कर अनन्या ने इस संस्था के कट आफ को क्लियर किया इसके पश्चात साक्षात कारों के दौर से गुजरने के बाद इसमें चयनित होकर विंध्य को गौरवान्वित किया। यह बता दें कि क्यू एस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2022 में आईआईएससी बेंगलुरु ने दुनिया भर की बड़ी कई नामचीन यूनिवर्सिटी को पीछे छोड़ते हुए विश्व में रिसर्च के लिए प्रथम स्थान हासिल किया है। अनन्या ने बी टेक की डिग्री इलेक्ट्रिकल से एम आई टी एस ग्वालियर से स्वर्ण पदक प्राप्त करने के बाद भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान इंदौर आईआईटी इंदौर से एमटेक की उपाधि प्राप्त की इस अवधि में रिसर्च के लिए विशिष्ट कार्य हेतु अनन्या तिवारी का रिसर्च पेपर इंटरनेशनल रिसर्च जनरल ऐल्जेवियर में प्रकाशित हुआ। 

रीवा पुलिस ने विभाग सहित पूरे समाज को किया कलंकित : बिना कपड़ों के लड़की को ले गए थाने, फिर ...

गौरतलब है कि अनन्या सुपरिचित शिक्षाविद स्वर्गीय डॉक्टर सुधाकर तिवारी एवं वरिष्ठ साहित्यकार डॉ श्रीमती विनोद तिवारी की पौत्री एवं विंध्याचल महाविद्यालय रीवा की प्राचार्य डा नीता तिवारी एवं समाजसेवी व मानस मंडल रीवा के अध्यक्ष श्री अनुपम तिवारी की ज्येष्ठ पुत्री हैं। अनन्या की इस बड़ी उपलब्धि पर तिवारी परिवार के इष्ट मित्रों एवं शुभचिंतकों ने बधाई देते हुए प्रसन्नता जाहिर की है।

Powered by Blogger.