MP BOARD 9वीं से 12वीं : 30 सितंबर तक ऑनलाइन भरे सकेंगे परीक्षा फाॅर्म, देर किया तो 100 से 10 हजार रुपए तक लगेगी लेट फीस

माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल (MP बोर्ड) ने कक्षा 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के प्रवेश और परीक्षा संबंधी गाइडलाइन और ऑनलाइन आवेदन करने की डेट जारी कर दी है। इसके अनुसार कक्षा 9वीं के लिए बिना लेट फीस के 30 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन फाॅर्म भरे जा सकेंगे। इसके लिए छात्रों को 250 रुपए देने होंगे। हाईस्कूल व हायर सेकेंडरी कक्षा की परीक्षाओं के लिए भी ऑनलाइन आवेदन भरने की तारीख 30 सितंबर तय की गई है। इसके बाद यदि फार्म भरे जाते हैं, तो निर्धारित लेट फीस चुकाना पड़ेगी।

MP BOARD : 10वीं, 12वीं की परीक्षा के लिए तिथियों का हुआ ऐलान : आदेश जारी

इसके बाद 31 दिसंबर तक अलग-अलग शुल्क जमा कर नियमित परीक्षार्थी परीक्षा आवेदन पत्र विलंब शुल्क के साथ जमा कर सकेंगे। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा स्वाध्यायी परीक्षार्थियों के लिए भी 30 सितंबर तक परीक्षा शुल्क के साथ आवेदन पत्र जमा करने की समय सीमा तय की है।

BJP और कांग्रेस सोशल मीडिया पर आमने-सामने : कांग्रेस ने सोशल मीडिया यूजर्स से पूछा- शिवराज, सिंधिया, विजयवर्गीय, शर्मा में सबसे ज्यादा भ्रष्ट कौन? CM को सबसे ज्यादा 50% वोट

10 हजार रुपए तक लगेगी लेट फीस

लेट फीस 100 से 10 हजार रुपए तक है। बोर्ड ने स्कूल के प्राचार्यों के लिए भी परीक्षा से जुड़े निर्देश जारी किए हैं। जिसमें परीक्षा से जुड़े बिंदुओं का उल्लेख किया गया है।

Powered by Blogger.