SATNA : दबंगों ने नाबालिग के चेहरे पर फेंका तेजाब : राज्य बाल अधिकार आयोग ने लिया संज्ञान, आईजी को जांच के निर्देश

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

जिले के भटनवारा गांव में गुंडागर्दी करते सोनी परिवार से जमीन खाली कराने पहुंचे गांव के ही दबंगों ने नाबालिग के चेहरे पर तेजाब से हमला कर दिया था। इस पर राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग ने रीवा आईजी को तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर मामले की जांच करने की अनुसंशा की है। साथ ही, आयोग ने मामले की रिपोर्ट मांगी है।

मरीज के मुंह से निकला सांप जैसा डेढ़ फीट लंबा कीड़ा, रीवा मेडिकल कॉलेज के डीन ने कहा- हो सकता है राउंड वर्म!

बता दें, 23 मई को भटनवारा में गुंडागर्दी कर खेत खाली कराने के लिए गांव के ही दबंग संजय शर्मा, नीलेंद्र शर्मा, अनिकेत शर्मा, विवेक शर्मा, श्यामू शुक्ला, सुनील शर्मा, कृष्णदत्त शर्मा समेत करीब 25 लोगों ने रामखेलावन सोनी के घर में कुल्हाड़ी, रॉड, तलवार, लाठी-डंडों से हमला कर दिया था। आरोपियों ने इस दौरान नाबालिग शिवशक्ति सोनी के ऊपर तेजाब डाल दिया था, जिसमें शिवशक्ति सोनी के चेहरे, सीने, गर्दन और हाथ में तेजाब पड़ा थी। उसका इलाज भी जिला अस्पताल सतना में कराया गया है। साथ ही आरोपियों ने महिलाओं के साथ मारपीट की थी. नाबिलिग के बताया कि श्यामू शुक्ला ने उससे रेड मी-9 मोबाइल और सीटी-100 बाइक जिसका नंबर MP-19 BA 4667 लूट लिया था।

गरीबों के लिए हमेशा तत्पर रहते है ये IAS : रीवा कलेक्टर ने एक बार फिर दिखाई दरिया दिली, महिला के लिए बने ईश्वर का वरदान

नाबालिग का आरोप है कि उचेहरा पुलिस ने उसके ऊपर तेजाब डालने और मोबाइल और बाइक लूट की रिपोर्ट नहीं लिखी है, बल्कि उसके और उसके परिवार को ही झूठे केस में फंसा दिया। इसके बाद पीड़ित ने मध्य प्रदेश बाल अधिकार आयोग से मामले की शिकायत की थी। इस पर आयोग ने संज्ञान लिया है।

Powered by Blogger.