RBI अधिकारी बनकर इंदौर में की करोड़ों की ठगी, कई बैंकों की फर्जी सील के साथ पिस्टल जब्त

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

इंदौर क्राइम ब्रांच ने RBI, इनकम टैक्स और कई निजी बैंकों की फर्जी सील (मोहर) बनाकर व्यापारियों से ठगी करने वाले आरोपी को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी मोहम्मद एजाज के पास से एक पिस्टल भी बरामद हुई है।

गर्लफ्रेंड शादी का दबाव डाल रही थी, फिर आरोपी की पत्नी के इंस्टाग्राम पर आपत्तिजनक पोस्ट किया; तो गुस्साए हिंदू संगठन के युवा नेता ने सबको मार डाला

क्राइम ब्रांच के अधिकारी गुरु पाराशर के मुताबिक, इंदौर के कारोबारी ललित वर्मा की शिकायत पर मोहम्मद एजाज को मुंबई से गिरफ्तार किया गया है। कारोबारी वर्मा ने बताया कि आरोपी ने पहले उससे दोस्ती की। उसके बाद RBI के फर्जी पत्र दिखाकर कहा कि मेरे 151 करोड़ रुपए कई बैंकों में फंसे हुए हैं। पैसे निकलने में थोड़ा वक्त लग सकता है, इसलिए मुझे कुछ रुपए चाहिए। मैं ब्याज के साथ रुपए लौटा दूंगा। इसके बाद आरोपी ने व्यापारी ललित वर्मा से 27 लाख रुपए ले लिए। उसी समय आरोपी ने दूसरे अनाज व्यापारी रामस्वरूप से भी करीब एक करोड रुपए लिए थे।

सगाई से नाराज प्रेमी घर में घुसकर बोला- न तू बचेगी, न मैं और चला दी गोली; युवक की मौत, युवती बची

उधर, पूछताछ में आरोपी एजाज ने बताया है कि वह RBI और इनकम टैक्स का पत्र खुद तैयार करता है और मोहर बनाने का काम देवेंद्र मालू करता था। आरोपी ने अब तक कई निजी बैंकों की फर्जी सील बनाई थी। क्राइम ब्रांच ने छापामार कार्रवाई कर सभी सीलें बरामद की है। आरोपी एजाज की कार से एक पिस्टल भी बरामद हुई है, जिसके बारे में अभी पूछताछ जारी है।

Powered by Blogger.