MP : परिवार वालों ने शादीशुदा युवक से छात्रा के बिना मर्जी जबरजस्ती करवा दी शादी तो लड़की ने पति पर ही रेप का केस दर्ज करा दिया

बैतूल की 18 साल की 12वीं की छात्रा ने मर्जी के बिना शादी होने पर अपने ही पति पर दुष्कर्म का केस दर्ज कर दिया। बैतूल में शून्य पर FIR होने के बाद जांच के लिए केस डायरी भोपाल के पिपलानी थाने भेज दी है। हालांकि परिवार वालों के कहने पर लड़की प्रेमी के खिलाफ भी दुष्कर्म का केस दर्ज करा चुकी है। घर वालों ने जबरन शादीशुदा युवक से लड़की की दूसरी शादी कर दी थी।

भोपाल से वाराणसी- गांधीनगर के बीच सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन 21 जुलाई से शुरू : कन्फर्म टिकट के यात्रियों को अनुमति

पिपलानी थाने के टीआई चैन सिंह रघुवंशी ने बताया, बैतूल पुलिस ने दुष्कर्म के मामले की केस डायरी भेजी है। 18 साल की लड़की ने पिपलानी इलाके में दुष्कर्म किए जाने की शिकायत की थी। उसने बताया, वह अपने गांव में रहने वाले अपने प्रेमी के साथ 27 दिसंबर 2020 भाग को गई थी। बैतूल पुलिस ने मुझे भोपाल से खोजकर परिजनों को सौंप दिया था।

छात्रों की शिकायतों के समाधान के लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल ने की विशेष व्यवस्था, 1 से 10 सितंबर तक होगी परीक्षा, रजिस्ट्रेशन न कराने वाले छात्र शामिल नहीं हो सकते

उसके बाद दादा ने छोटे दादा के घर अशोका गार्डन पहुंचा दिया। यहां दो महीने तक रही। यहां उन्होंने मेरी मर्जी के बिना रिश्ता तय कर दिया। उन्होंने 27 अप्रैल को शादी भी करवा दी। इसके बाद वह पिपलानी थाना क्षेत्र में रहने लगी। पति को इंदौर में नौकरी मिलने के कारण वह इंदौर चली गई, लेकिन लड़की वहां से अचानक पति को छोड़कर घर आ गई।

7 साल पहले की थी लव मैरिज : 27 साल की महिला से दोस्त, उसके पिता और जीजा ने कई दिनों तक किया रेप, फिर 60 हजार रुपए में बेचा

बैतूल पहुंचने के बाद उसने पति पर ही दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करा दिया। उसका कहना था, पति ने घर वालों के साथ मिलकर उसके साथ जबरन शादी की। दो महीने तक उसके साथ जबरन शारीरिक संबंध भी बनाए। बैतूल पुलिस ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पति के खिलाफ जीरो पर केस दर्ज कर डायरी भोपाल भेज दी। पिपलानी पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। बताया जाता है, लड़का पहले से शादीशुदा है।

अब बच्चों को चपेट में ले रहा कोरोना, सामने आए हैरान कर देने वाले आंकड़े

प्रेमी जेल तक जा चुका

लड़की के प्रेम प्रसंग की बात का पता चलते ही घरवालों ने उसका घर से आना-जाना बंद कर दिया। इसी कारण छात्रा प्रेमी के साथ भाग गई थी। पकड़े जाने पर छात्रा ने प्रेमी के खिलाफ केस दर्ज करा दिया। उस समय उसने बताया था कि युवक उसे बहला-फुसलाकर ले गया। उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया।

सगाई के बाद शादी से पहले मंगेतर के साथ रह रही थी युवती, अचानक से फांसी लगाकर की आत्महत्या : जानिए वजह

बैतूल पुलिस ने प्रेमी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। इधर, घरवालों ने भोपाल में रहने वाले अनिल नाम के युवक से लड़की की शादी कर दी। शुरूआती जांच में यह बात भी सामने आई है, जेल से छूटने के बाद प्रेमी फिर से लड़की के संपर्क में आ गया था।

Powered by Blogger.