MP : पांच किलो सोने के बिस्कुट के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार : भोपाल-मुंबई में भी छापामार कार्यवाही

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

इंदौर । डायरेक्टोरेट आफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआइ) ने स्विट्जरलैंड से तस्करी कर मुंबई लाया गया पांच किलो सोना बरामद किया है। ये लोग सोना लेकर इंदौर के रास्ते भोपाल जा रहे थे। तीन आरोपितों को इंदौर के मांगलिया क्षेत्र में गिरफ्तार किया गया। शनिवार रात हुई कार्रवाई को डीआरआइ की इंदौर यूनिट ने अंजाम दिया। तस्करों की कार से पांच किलो वजनी सोने के कुल आठ बिस्कुट जब्त किए गए। कार्रवाई में मिले सुराग पर मुंबई और भोपाल में भी कार्रवाई शुरू कर दी गई।

हाई कोर्ट से जमानत : दो महिलाओं सहित सात आरोपी गिरफ्तार, सेक्स रैकेट में शामिल लोगों को देता था MDMA ड्रग

विभागीय सूत्रों ने बताया मुंबई से तस्करी का सोना भोपाल ले जाए जाने की सूचना पर डीआरआइ की एक टीम मुंबई मेें भी निगरानी कर रही थी। चार जुलाई की रात डीआरआइ की टीम ने मुंबई से आ रही कार का लंबी दूरी तक पीछा किया। पहचान हो जाने पर संदिग्ध कार को रोककर तलाशी ली। कार में फर्श पर बिछी मैट के नीचे खासतौर पर बनाया चैंबर मिला। इसमें सोने के आठ बिस्कुट मिले। इसका बाजार मूल्य 2.44 करोड़ रुपये है।

गर्लफ्रेंड शादी का दबाव डाल रही थी, फिर आरोपी की पत्नी के इंस्टाग्राम पर आपत्तिजनक पोस्ट किया; तो गुस्साए हिंदू संगठन के युवा नेता ने सबको मार डाला

आरोपितों ने मुंबई से तस्करी का सोना लाने का जुर्म स्वीकार लिया। साथ में बताया मुंबई में इस सोने की डिलीवरी देने वालों को 2.2 करोड़ का नकद भुगतान किया है। डीआरआइ ने तस्करी के लिए उपयोग की गई कार को भी सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 के तहत जब्त कर लिया है।

सगाई से नाराज प्रेमी घर में घुसकर बोला- न तू बचेगी, न मैं और चला दी गोली; युवक की मौत, युवती बची

आरोपितों ने बताया वे मुंबई से सोना लाकर भोपाल के एक ज्वेलर को देने जा रहे थे। डीआरआइ भोपाल की टीमों ने सुराग के आधार पर भोपाल में फॉलोअप कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं तस्कर मुंबई में जहां से सोना लाए थे, वहां भी डीआरआइ इंदौर की एक टीम ने छापा मारा है। इस कार्रवाई में तस्करी के बड़े नेटवर्क का राजफाश होने की उम्मीद है। इंदौर में जब्त सोना स्विट्जरलैंड की गोल्ड रिफाइनरी में तैयार हुआ है। इस मामले से विदेशों से सोना लाकर देश में खपाने वाले गिरोह का जल्द ही राजफाश हो सकता है। वर्ष 2021 के दौरान मप्र और छत्तीसगढ़ में डीआरआइ ने 36.98 किलो तस्करी का सोना जब्त किया है।

Powered by Blogger.