SATNA : कंस्ट्रक्शन फर्म के डायरेक्टर के घर एईबी के एक दर्जन अधिकारियों ने मारा छापा : फर्म ने 47 लाख रुपए किये सरेंडर : 83 लाख की टैक्स चोरी पकड़ाई : जांच पड़ताल शुरू

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

राज्यकर विभाग के एंटी इवेजन ब्यूरो सतना की टीम ने डालीबाबा रोड स्थित कंस्ट्रक्शन फर्म के डायरेक्टर के घर छापा मारा है। टीम ने यहां 83 लाख से अधिक की कर चोरी पकड़ी है। करीब एक दर्जन अधिकारियों ने यहां छापा मारा। छापेमारी में फर्म ने 47 लाख रुपए सरेंडर किए हैं। कार्रवाई के दौरान काफी संख्या में सप्लाई संबंधी दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं।

श्रेयांश-प्रियांश हत्याकांड : 887 दिन बाद सुनवाई पूरी; कोर्ट ने 5 में से 3 को अपहरण और हत्या का पाया दोषी

जानकारी के मुताबिक डाली बाबा में संचालित फर्म यूबीवी इंफ्रास्ट्रक्चर के डायरेक्टर रोहित शर्मा के घर गुरुवार की सुबह एईबी की टीम ने दबिश दी। दर्जन भर अधिकारियों की टीम ने जांच पड़ताल शुरू कर तमाम दस्तावेज निगरानी में ले लिए। फर्म द्वारा की गई टैक्स चोरी के प्रमाण जांच दल के हाथ लग गए। बताया गया, फर्म द्वारा टीडीएस तो काटा गया है, पर रिटर्न में जानकारी नहीं दी। जांच में पाया गया कि रोहित शर्मा की फर्म ने 83 लाख रुपए के टैक्स की चोरी की है। फर्म की तरफ से 47 लाख रुपए मौके पर सरेंडर किए गए हैं, जबकि शेष राशि 36 लाख रुपए जमा करने के लिए समय मांगा गया है।

रफी से राकेश बनकर हिंदू महिला को प्रेम जाल में फंसाया, फिर बेटी पर धर्म परिवर्तन के लिए कर रहा था प्रताड़ित : आरोपी गिरफ्तार

टीडीएस तो लिया लेकिन रिटर्न में गोलमाल

यूबीवी इंफ्रास्ट्रक्चर की शाखा सतना के डालीबाबा रोड स्थित रोहित शर्मा के आवास में संचालित है। इसके डायरेक्टर रोहित शर्मा ही हैं। फर्म की सतना शाखा द्वारा सिवनी में डब्ल्यूआरडी से ठेका लेकर निर्माण कार्य कराया जा रहा है। फर्म द्वारा वित्तीय वर्ष 2018-19, 19-20 तथा 20-21 में टीडीएस तो प्राप्त किया गया है पर इसको इस अवधि में जमा कराये गये जीएसटीआर-थ्रीबी में नहीं दिखाया गया।

MP और UP में आतंक का पर्याय बना डकैत दस्यु सम्राट गौरी : 60 से ज्यादा है केस दर्ज, एक लाख से इनाम की राशि बढ़कर हुई साढ़े 5 लाख

शाम तक चली कार्रवाई

राज्यकर आयुक्त राघवेन्द्र सिंह द्वारा गुरुवार की सुबह जारी किये गए आदेश पर गुरुवार सुबह एईबी प्रमुख संयुक्त आयुक्त गणेश सिंह कंवर द्वारा टीम को रवाना किया गया। टीम के लीडर राज्यकर अधिकारी अमित पटेल व अन्य अधिकारियों द्वारा सुबह 11 बजे शुरू की कई छापे की कार्रवाई शाम तक चलती रही। इस दौरान दस्तावेजों के साथ ही जमा रिटर्नों की जांच के बाद 83 लाख से अधिक का कर जमा नहीं पाया गया। शाम को फर्म डायरेक्टर रोहित शर्मा द्वारा मौके पर ही 47 लाख रुपए जमा कराये गये। शेष राशि जमा करने के लिये समय दिया गया है।

दूल्हे राजा ! ये कैसी करतूत : हनीमून जाने से पहले पुलिस ने भेजा जेल, रेप के आरोप में 5 साल से फरार था

ये रहे शामिल

कार्रवाई में एईबी के राज्यकर अधिकारी सुरेश साकेत, विकास अग्रवाल, विजय पाण्डेय, नवीन दुबे, निरीक्षक एसके गुप्ता, हेमंत रावते, संजीव त्रिपाठी मृत्युजय तिवारी तथा कराधान सहायक प्रमोद शर्मा आदि शामिल रहे।

Powered by Blogger.